Virat Kohli: 'मेरा नाम T20 क्रिकेट को प्रमोट...' RCB की बेहतरीन जीत के बाद बोले विराट कोहली
Advertisement

Virat Kohli: 'मेरा नाम T20 क्रिकेट को प्रमोट...' RCB की बेहतरीन जीत के बाद बोले विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार मैच विनिंग पारी खेलने के बाद बड़ा बयान दिया है. कोहली ने मैच के बाद फैंस, अपने परिवार को लेकर बहुत कुछ कहा. साथ ही उन्होंने टी20 क्रिकेट को लेकर भी एक बड़ी बात कही.

Virat Kohli: 'मेरा नाम T20 क्रिकेट को प्रमोट...' RCB की बेहतरीन जीत के बाद बोले विराट कोहली

Virat Kohli Statement: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के अपने दूसरे मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली ने 77 रन की मैच विनिंग पारी खेली. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपना पहला मैच जीता. विराट कोहली, जिन्होंने RCB को यह मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई, उन्होंने मैच के बाद कहा कि 'मुझे पता है कि जब टी20 क्रिकेट की बात आती है तो मेरा नाम अब दुनिया के विभिन्न हिस्सों में खेल को बढ़ावा देने से जुड़ गया है.' साथ ही कोहली ने मैच को लेकर भी अपनी बात रखी.

मैच के बाद क्या बोले कोहली?

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, 'मुझे पता है कि जब टी20 क्रिकेट की बात आती है तो मेरा नाम अब दुनिया के विभिन्न हिस्सों में खेल को बढ़ावा देने से जुड़ गया है, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे अभी भी यह मिल गया है.' बता दें कि कोहली ने इस मैच में 49 गेंदों का सामना करते हुए 77 रन की शानदार पारी खेली, जिसने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए जीत की नींव रखी. कोहली की इस पारी में 11 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. कोहली फिलहाल इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

ये भी पढ़ें : जब सिक्‍योरिटी को धता बताते हुए कोहली के चरणों में जा लेटा फैन, लग गया गले

मैच को लेकर कही ये बात

मैच को लेकर कोहली ने कहा, 'मैं टीम को तेज शुरुआत देने की कोशिश करता हूं, लेकिन अगर विकेट गिरते हैं तो आपको परिस्थितियों को भी समझना होगा. यह सामान्य पिच नहीं थी. यह दोतरफा था और मैंने सोचा कि मुझे सही क्रिकेटिंग शॉट्स खेलने की जरूरत है. लाइन पार खेलना सही नहीं था. निराश हूं कि मैं मैच फिनिश नहीं कर सका.' अपने विकेट को लेकर कोहली ने कहा, 'गेंद स्लॉट में थी, लेकिन डीप पॉइंट पर चली गई. यह खराब शुरुआत नहीं - दो महीने बाद खेल रहा हूं और टूर्नामेंट में उतर रहा हूं. वे(गेंदबाज) जानते हैं कि मैं कवर ड्राइव अच्छी तरह खेलता हूं, इसलिए वे मुझे गैप में शॉट लगाने नहीं देंगे. केजी(कागिसो रबाडा) और अर्शदीप(सिंह) जैसे गेंदबाज जब अच्छी लेंथ पकड़ कर रखते हैं, आपको गेंद के साथ मोमेंटम बनाना होगा.'

ये भी पढ़ें : होली पर कोहली के बल्ले से बरसे रन...टी20 क्रिकेट में रच दिया इतिहास, अनोखा 'शतक' लगाया

ऐसा रहा मैच

आईपीएल 2024 के हुए इस छठे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन का स्कोर खड़ा किया. टारगेट के पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने विराट कोहली के 77 रन और अंतिम ओवरों में दिनेश कार्तिक (28 रन)-महिपाल लोमरोर (रन) की नाबाद तेज-तर्रार पारियों से 4 गेंदें रहते जीत दर्ज कर ली. एक समय पंजाब किंग्स की पकड़ इस मैच में मजबूत थी, लेकिन कार्तिक-लोमरोर ने छक्के-चौकों की बरसात करते हुए मैच छीन लिया. इस सीजन में RCB की यह पहली जीत है.

ये भी पढ़ें : कैच छोड़ो, मैच हारो...हार के बाद शिखर धवन का छलका दर्द, बताया मैच का टर्निंग पॉइंट

Trending news