Virat Kohli: करिश्माई रिकॉर्ड नाम करने से कुछ रन दूर कोहली, ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के पहले बल्लेबाज
Advertisement

Virat Kohli: करिश्माई रिकॉर्ड नाम करने से कुछ रन दूर कोहली, ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के पहले बल्लेबाज

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपना डंका बजाने वाले भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अब टी20 फॉर्मेट में एक और महारिकॉर्ड सेट करने की और बढ़ रहे हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ होने वाले आईपीएल 2024 के 15वें मैच में वह यह बड़ा रिकॉर्ड सेट कर सकते हैं.

Virat Kohli: करिश्माई रिकॉर्ड नाम करने से कुछ रन दूर कोहली, ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के पहले बल्लेबाज

RCB vs LSG, IPL 2024: आईपीएल 2024 में विराट कोहली ने अपना शानदार फॉर्म दिखाया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेल रहे विराट कोहली ने शुरुआती 3 मैचों में ही 2 अर्धशतक के दम पर 181 रन बना लिए हैं. वह रियान पराग के साथ आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ होने वाले आईपीएल 2024 के 15वें मैच में वह एक बार फिर एक्शन में नजर आएंगे. एम चिन्नस्वामी स्टेडियम में होने वाले इस मैच में कोहली एक बड़ा रिकॉर्ड सेट करने से कुछ रन दूर हैं.

कोहली के निशाने पर ये महारिकॉर्ड

लखनऊ के खिलाफ मैच के दौरान कोहली के पास इतिहास रचने का मौका है. वह टी20 में एक टीम के लिए 8000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बनने से 132 रन दूर हैं. हालांकि, 132 रन की पारी खेलना आसान नहीं है, लेकिन कोहली जिस घातक फॉर्म में बल्लेबाजी कर रहे हैं, वह यह कमाल इसी मैच में कर सकते हैं. कोहली 2008 से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आईपीएल+चैंपियंस लीग टी20) से जुड़े हुए हैं. उनके नाम 255 मैचों में 7868 रन हैं. बेंगलुरु की टीम के लिए 8000 रन पूरे करने के लिए उन्हें 132 रन की दरकार है. कोहली ने 240 आईपीएल मैचों में 7444 रन बनाए हैं और चैंपियंस लीग टी20 में खेले 15 मैचों में कुल 424 रन बनाए हैं. 

IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज 

कोहली आईपीएल इतिहास के टॉप रन स्कोरर हैं और एकमात्र खिलाड़ी हैं जो दुनिया की सबसे अमीर फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग (IPL) में 7 शतक ठोकने में कामयाब रहे हैं. आरसीबी के पूर्व कप्तान रहे कोहली के नाम एक वेन्यू पर सबसे  ज्यादा टी20 रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. आरसीबी के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में उनके नाम 3276 रन दर्ज हैं. वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ उन्होंने अब तक चार आईपीएल मैचों में 117 रन बनाए हैं.

Trending news