चोरी के आरोप में जिस आदिवासी लड़के की हुई थी हत्या, उसकी मां को सहवाग ने भेजे 1.5 लाख रुपए
Advertisement
trendingNow1386997

चोरी के आरोप में जिस आदिवासी लड़के की हुई थी हत्या, उसकी मां को सहवाग ने भेजे 1.5 लाख रुपए

सहवाग के इस ट्वीट के बाद काफी बवाल हो गया था, जिसके बाद सहवाग को ट्वीट डिलीट करना पड़ा था और माफी भी मांगनी पड़ी थी.

चावल चोरी के आरोप में मधु नाम क आदिवासी युवक की हत्या कर दी गई थी (PIC : ANI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं. अपने मजाकिया ट्वीट्स से फैन्स को हंसाने के साथ-साथ सहवाग सामाजिक मुद्दों को लेकर भी ट्वीट करते रहते हैं. अपने ट्वीट्स की वजह से कई बार सहवाग ट्रोल भी हुए हैं. कुछ वक्त पहले केरल में एक आदिवासी युवक की हत्या को लेकर सहवाग ने एक ट्वीट किया था, जिसके बाद उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था. अब सहवाग ने उसी आदिवासी युवक मधु की मां की आर्थिक मदद की है. सोशल एक्टिविस्ट राहुल ईस्वर ने इस बात की पुष्टि की है. 

  1. वीरेंद्र सहवाग ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया था
  2. इस ट्वीट के बाद काफी हंगामा हो गया था
  3. सहवाग ने ट्वीट डिलीट कर माफी मांगी थी

एएनआई की खबर के मुताबिक, एक्टिविस्ट राहुल ईस्वर ने इस बात पर मुहर लगाई है कि उन्हें पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग की तरफ से 1.5 लाख रुपए का चेक मिला है. यह 1.5 लाख रुपए का चेक उस आदिवासी युवक की मां के लिए है, जिसकी हत्या केरल के पलक्कड़ में इसी साल की गई थी. ईस्वर यह चेक 11 अप्रैल को मधु की मां को देंगे. 

PIC: धोनी को सेना की वर्दी में देख सहवाग पर भी चढ़ा देशभक्ति का रंग

बता दें कि मधु की हत्या पलक्कड़ के अट्टापदी गांव में कुछ लोगों ने की थी. मधु पर एक दुकान से चावल चुराने का आरोप लगा था. यह घटना 22 फरवरी को हुई थी. मधु को बांध कर घंटों टॉर्चर किया गया था. भीड़ में से कुछ लोगों ने इस घटना की तस्वीरें भी खींची थी. 

इस मामले में सहवाग ने एक ट्वीट भी किया था. सहवाग के इस ट्वीट के बाद काफी बवाल हो गया था, जिसके बाद सहवाग को ट्वीट डिलीट करना पड़ा था और माफी भी मांगनी पड़ी थी. इस मालमे में ट्वीट करते हुए सहवाग ने लिखा था- यह सभ्‍य समाज के लिए कलंक की तरह है. 

सहवाग ने अजब-गजब डांस शेयर कर क्रिस गेल को दे दिया यह पंजाबी नाम

उन्‍होंने अपने इस ट्वीट में तीन आरोपियों के नाम भी लिखे जो मुस्लिम हैं. यहीं से यह मामला बिगड़ गया था. वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट पर लोगों ने ने कहा कि आप इस अपराध के पीछे धर्म को क्‍यों देख रहे हैं. उन्होंने सवाल उठाते हुए पूछा आपने आरोपियों में सिर्फ मुस्लिमों को ही क्यों चुना.  पुलिस इस मामले में अभी तक 16 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

इतिहासकार रामचंद गुहा ने भी सहवाग को निशाने पर लेते हुए कहा कि नफरत की ऐसी ही हिंसा की खबरें उनके राज्य में होती हैं. हालांकि, वह भी मनुष्य हैं, लेकिन अगर उनमें मानवता है तो वह इस तरह के ट्वीट डिलीट कर देंगे.

पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी की मदद के लिए वीरेंद्र सहवाग ने लगाई गुहार

बाद में वीरेंद्र सहवाग ने भी इस मामले में माफी मांगी. सहवाग ने एक दूसरी ट्वीट पर किया था और इस पर माफी मांगते हुए उन्होंने लिखा- गलती को नहीं मानना दूसरी गलती है. मैं माफी चाहूंगा. लेकिन मेरा ट्वीट किसी भी तरह से सांप्रदायिक नहीं था. हत्यारे धार्मिक रूप से अलग भले हों लेकिन हिंसक मानसिकता की वजह से वे एक हैं.

Trending news