VIDEO : पहला ओवर फेंकते ही सुंदर ने बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow1359997

VIDEO : पहला ओवर फेंकते ही सुंदर ने बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी

वॉशिंगटन सुंदर ने श्रीलंका के खिलाफ मुंबई में 18 की उम्र में टी-20 डेब्यु किया.

वॉशिंगटन सुंदर को इस मैच में चहल की जगह शामिल किया गया था. फोटो : पीटीआई

नई दिल्ली : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीसरा टी-20 मैच खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया की ओर से दो बदलाव किए गए. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की टी-20 टीम में वापसी हुई. वहीं तमिलनाडु के स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने इस मैच के साथ ही टी-20 में अपना डेब्यु कर लिया. इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी उन्होंने पहला वनडे मैच खेला था. इस मैच में उन्होंने अपना पहला विकेट लिया था.

  1. इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ ही वनडे में डेब्यु किया था
  2. वॉशिंगटन सुंदर ने की मैच में गेंदबाजी की शुरुआत
  3. 4 ओवर के स्पेल में 22 रन देकर लिया 1 विकेट

लेकिन इस मैच में वॉशिंगटन सुंदर के नाम एक नया रिकॉर्ड जुड़ गया. दरअसल टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने चौंकाते हुए गेंदबाजी की शुरुआत तेज गेंदबाज की बजाए स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर से कराई.

VIDEO : बल्लेबाज का इतना डर कि हेलमेट पहनकर बॉलिंग करता है ये बॉलर

इस तरह से वह दुनिया के दूसरे सबसे युवा स्पिनर बन गए, जिसने किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच में पहला ओवर फेंका. सुंदर ने 18 साल और 80 दिन की उम्र में किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच में पारी का पहला ओवर फेंका. अभी तक सबसे कम उम्र में मैच का पहला ओवर फेंकने का रिकॉर्ड अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज मुजीब जादरान के नाम है. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ वनडे मैच में 16 साल 254 दिन की उम्र में मैच का पहला ओवर फेंका था.

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया को ये कमजोरी पड़ सकती है भारी

इस तरह से देखा जाए तो सुंदर भारत की ओर से किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच में सबसे कम उम्र में पारी का पहला ओवर फेंकने वाले पहले स्पिनर हो गए हैं.

सुंदर ने मैच के अपने दूसरे और पारी के तीसरे ही ओवर में विकेट भी ले लिया. उन्होंने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले कुसल परेरा को 4 रन पर आउट कर दिया. उन्होंने 4 ओवर के स्पेल में 22 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया.

Trending news