Women's Asia Cup 2024 Schedule: भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख आई सामने, 28 जुलाई को होगा फाइनल
Advertisement

Women's Asia Cup 2024 Schedule: भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख आई सामने, 28 जुलाई को होगा फाइनल

Women's Asia Cup 2024 Schedule: एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने 26 मार्च को विमेंस एशिया कप का शेड्यूल जारी कर किया. यह टूर्नामेंट सितंबर-अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से कुछ महीने पहले जुलाई में आयोजित होगा.

Women's Asia Cup 2024 Schedule: भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख आई सामने, 28 जुलाई को होगा फाइनल

Women's Asia Cup 2024 Date: एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने 26 मार्च को विमेंस एशिया कप का शेड्यूल जारी कर किया. यह टूर्नामेंट सितंबर-अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से कुछ महीने पहले जुलाई में आयोजित होगा. एशिया कप की शुरुआत 19 जुलाई को होगी. फाइनल मुकाबला 28 जुलाई को खेला जाएगा. सभी मैच श्रीलंका के दांबुला में होंगे. टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार 8 टीमें शामिल होंगी.

भारत का ग्रुप और शेड्यूल 
 
डिफेंडिंग चैंपियन भारत को पाकिस्तान, नेपाल और यूएई के साथ ग्रुप ए में रखा गया है. ग्रुप बी में बांग्लादेश, मलेशिया, श्रीलंका और थाईलैंड शामिल हैं. 2022 में सिर्फ 7 टीमों ने हिस्सा लिया था. भारत इस टूर्नामेंट को सबसे ज्यादा 7 बार जीत चुका है. वह अपने अभियान की शुरुआत 19 जुलाई को यूएई के खिलाफ मैच से करेगा. उसके बाद 21 तारीख को चीर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से मुकाबला होगा. भारत ग्रुप में तीसरा और आखिरी मैच 23 जुलाई को नेपाल के खिलाफ खेलेगा.
 
 
सेमीफाइनल और फाइनल कब होंगे? 
 
दोनों ग्रुप से टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी. अंतिम-4 राउंड के दोनों मैच 26 जुलाई को होंगे. उसके बाद 28 जुलाई को टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा. पाकिस्तानी टीम की बात करें तो वह अपना पहला मैच 19 तारीख को नेपाल के खिलाफ खेलेगा. वहीं, भारत से भिड़ने के बाद वह 23 जुलाई को यूएई के खिलाफ खेलेगा.
 
 
एसीसी ने क्या कहा?
  
एसीसी ने अपने बयान में कहा, "बढ़ी हुई भागीदारी इस टूर्नामेंट को पूरे क्षेत्र के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए और भी अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने का वादा करती है. क्रिकेट में समावेशिता और समानता के लिए एसीसी के दृष्टिकोण के अनुरूप महिला एशिया कप 2024 में सभी महिला रेफरी और अंपायर होने की परंपरा जारी रहेगी.''
 
 
टूर्नामेंट का शेड्यूल
तारीख मैच
19 जुलाई भारत vs यूएई
19 जुलाई पाकिस्तान vs नेपाल
20 जुलाई मलेशिया vs थाईलैंड
20 जुलाई श्रीलंका vs बांग्लादेश
21 जुलाई नेपाल vs यूएई
21 जुलाई भारत vs पाकिस्तान
22 जुलाई श्रीलंका vs मलेशिया
22 जुलाई बांग्लादेश vs थाईलैंड
23 जुलाई पाकिस्तान vs यूएई
23 जुलाई भारत vs नेपाल
24 जुलाई बांग्लादेश vs मलेशिया
24 जुलाई श्रीलंका vs थाईलैंड
26 जुलाई दोनों सेमीफाइनल मैच
28 जुलाई फाइनल

Trending news