Advertisement
photoDetails1hindi

RCB vs PBKS IPL 2024: किंग कोहली का कमाल...विराट ने बनाया महारिकॉर्ड! सुरेश रैना छोड़ा पीछे

RCB vs PBKS IPL 2024: आईपीएल के छठे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स की टीमें आमने-सामने हुईं. यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नस्वामी स्टेडियम में खेला  गया. आरसीबी के लिए दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भीमैदान पर उतरे. इंटरनेशनल क्रिकेट हो या फ्रेंचाइजी क्रिकेट, मैदान पर उतरते ही कोहली कोई न कोई रिकॉर्ड अपने नाम कर लेते हैं. इस बार उन्होंने फील्डिंग में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की.

कोहली पहुंचे टॉप पर

1/5
कोहली पहुंचे टॉप पर

भारत और आरसीबी के पूर्व कप्तान कोहली अब टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले भारतीय फील्डर बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में सुरेश रैना के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. कोहली ने पंजाब के खिलाफ मैच में दो कैच लपके.

विराट का 173वां कैच

2/5
विराट का 173वां कैच

कोहली ने सोमवार को बेंगलुरु में पंजाब किंग्स के खिलाफ जॉनी बेयरस्टो का कैच लेकर बड़ा रिकॉर्ड बनाया. विराट ने कवर पर एक बेहतरीन कैच लपककर बेयरस्टो को पवेलियन भेज दिया. उन्होंने टी20 में अपना 173वां कैच लिया. विराट ने इसके अलावा शिखर धवन का भी कैच लिया.

सुरेश रैना से आगे

3/5
सुरेश रैना से आगे

कोहली ने 173 कैच लेकर सुरेश रैना के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. रैना ने अपने टी20 करियर में बतौर फील्डर 172 कैच लिए थे. विराट के 174 कैच हो गए हैं. उन्होंने टी20 में एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर

4/5
रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर

भारतीय टीम के कप्तान और मुंबई इंडियंस के सदस्य रोहित शर्मा इस मामले में तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने अपने करियर में 167 कैच लिए हैं. मनीष पांडे के नाम 146 कैच हैं. वह इस बार कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए आईपीएल में खेल रहे हैं. मुंबई के सूर्यकुमार यादव के खाते में 136 कैच हैं.

कोहली ने रचा था इतिहास

5/5
कोहली ने रचा था इतिहास

विराट ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के पहले मैच में इतिहास रचा था. उन्होंने टी20 करियर में अपने 12 हजार रन पूरे किए थे. वह भारत के लिए टी20 क्रिकेट में 12 हजार रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़