साहा के बोल, वार्नर की जगह लेने के लिए कई काबिल खिलाड़ी हैं तैयार
Advertisement

साहा के बोल, वार्नर की जगह लेने के लिए कई काबिल खिलाड़ी हैं तैयार

साहा का मानना है कि उनकी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद कप्तान डेविड वार्नर से पद छोड़ने को कहती है तो भी टीम के पास वार्नर का स्थान लेने के लिए कई खिलाड़ी हैं.

ऋद्धिमन साहा ने वार्नर की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा है कि हैदराबाद टीम उन पर निर्भर नहीं ( फाइल फोटो)

कोलकाता : भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य ऋद्धिमान साहा का मानना है कि उनकी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद कप्तान डेविड वार्नर से पद छोड़ने को कहती है तो भी टीम के पास वार्नर का स्थान लेने के लिए कई खिलाड़ी हैं. हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में गेंद से छेड़खानी विवाद में वार्नर का नाम आया था और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच के बाकी बचे दो दिनों के लिए उन्हें उप-कप्तान पद से हटा दिया था. उन पर आगे कार्रवाई की तलवार लटक रही है.

  1. साहा का मानना है कि वार्नर के जाने से फर्क नहीं पड़ेगा
  2. टीम प्रबंधन को सीए के फैसले का इंतजार है
  3. स्मिथ पहले ही राजस्थान की कप्तानी छोड़ चुके हैं

इस विवाद के बाद वार्नर के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम हैदराबाद के कप्तान बने रहने पर सवाल उठने लगे हैं. टीम के मेंटॉर और पूर्व भारतीय बल्लेबाज वी.वी.एस. लक्ष्मण ने कहा है कि टीम प्रबंधन इस पर टिप्पणी करने से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के फैसले का इंतजार कर रहा है.

साहा ने हैदराबाद के लिए रवाना होने से पहले कलकत्ता खेल पत्रकार क्लब में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, "इस पर अभी फैसला लेना बाकी है. मुझे लगता है कि टीम सीजन में उन्हें ध्यान में रखते हुए रणनीति बनाएगी. लेकिन, मान लें कि वह (वार्नर) हमारे साथ नहीं होते हैं तो टीम में उनका स्थान लेने के लिए कई काबिल खिलाड़ी हैं."

बॉल टेम्परिंग विवाद में पूरी योजना के पीछे वार्नर का दिमाग था?

विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, "अगर वार्नर होते हैं तो जाहिर सी बात है यह बहुत अच्छी बात होगी. उन्होंने हैदराबाद के लिए शानदार बल्लेबाजी की है और कप्तान के तौर पर भी अच्छा प्रदर्शन किया है." साहा ने कहा, "लेकिन, मुझे लगता है, हमारे पास उनका स्थान लेने के लिए विकल्प हैं. हो सकता है कि 100 फीसदी न हो क्योंकि वह शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन हम उनका स्थान भरने की कोशिश करेंगे."

गेंद से छेड़खानी विवाद के बाद आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ पर एक मैच के प्रतिबंध के अलावा पूरी मैच फीस का जुर्माना और गेंद से छेड़खानी करने वाले कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना लगाया है.

स्मिथ पर भड़का ऑस्ट्रेलिया, क्योंकि प्रधानमंत्री से ज्यादा है यहां क्रिकेट कप्तान का सम्मान

टीम के मेंटर लक्ष्मण ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘केपटाउन टेस्ट में जो हुआ वह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. जहां तक सनराइजर्स का संबंध है तो इस पर टिप्पणी करना बहुत जल्दबाजी होगी. अभी जो सूचना उपलब्ध है, वह काफी सीमित है. इसलिए हमें और सूचना का इंतजार करना होगा. अगर जरूरत पड़ी तो हम इसके बारे में चर्चा करेंगे. हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले का इंतजार करेंगे. जहां तक वार्नर का संबंध हैं तो वह सनराइजर्स टीम के लिए बेहतरीन नेतृत्वकर्ता रहे हैं.’’

हरभजन सिंह ने आईसीसी की स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट को दी गई सजा की आलोचना की थी
भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह ने आईसीसी की स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट को दी गई सजा की आलोचना की थी. उन्होंने एक ट्वीट के माध्मय से कहा था कि आईसीसी ने दोनों को कम सजा दी है जबकि पूर्व में भारतीय खिलाड़ियों को आईसीसी ने अधिक कड़ी सजा दी थी. उन्होंने कहा था कि नियम सभी के लिए एक जैसे होने चाहिए.

साहा ने भी हरभजन समान रुख जताते हुए कहा, "वे सभी अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं और खेल के ब्रैंड एम्बेसडर हैं. अगर वो कुछ ऐसा करते हैं जो सही नहीं है तो मुझे नहीं लगता कि खेल को इससे कोई फायदा होगा. नियम हर किसी के लिए एक जैसे होने चाहिए."

नए कप्तान टिम पेन ने कहा, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को नई व बेहतर पहचान तलाशनी होगी

वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से हटने का फैसला कर लिया स्मिथ के इस फैसले को बाद फ्रेंचाइजी ने अंजिक्य रहाणे को टीम का कप्तान बनाया है.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news