दुबई सुपर सीरीज: पीवी सिंधू की जीत से शुरुआत, फाइनल में थमा श्रीकांत का सफर
Advertisement
trendingNow1357706

दुबई सुपर सीरीज: पीवी सिंधू की जीत से शुरुआत, फाइनल में थमा श्रीकांत का सफर

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने 10 लाख डालर इनामी दुबई सुपर सीरीज फाइनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल में अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत करते हुए जीत दर्ज की, लेकिन किदांबी श्रीकांत को प्रतियोगिता के पहले दिन पुरुष एकल में हार का सामना करना पड़ा.

पीवी सिंधू की फाइल फोटो

दुबई: ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने 10 लाख डालर इनामी दुबई सुपर सीरीज फाइनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल में अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत करते हुए जीत दर्ज की, लेकिन किदांबी श्रीकांत को प्रतियोगिता के पहले दिन पुरुष एकल में हार का सामना करना पड़ा. बाइस साल की सिंधू ने ग्रुप ए के अपने पहले मैच में चीन की दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी ही बिंगजियाओ को एक घंटे और चार मिनट में 21-11 16-21 21-18 से हराया.दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत को हालांकि दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और गत चैंपियन डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन के खिलाफ ग्रुप बी मैच में सिर्फ 38 मिनट में सीधे गेम में 13-21 17-21 से हार का सामना करना पड़ा.

  1. पीवी सिंधू ने दुबई सुपर सीरीज के महिला एकल में जीती
  2. कदांबी श्रीकांत को फाइनल में मिली हार 
  3. विजेता को मिलेगा 10 लाख डॉलर

सिंधू अगले मैच में जापान की सयाका सातो से भिड़ेंगी जबकि श्रीकांत को कल चीनी ताइपे के चाउ टिएन चेन का सामना करना है. सिंधू का डिफेंस बिंगजियाओ के खिलाफ काफी मजबूत था और उन्होंने चीन की खिलाड़ी को गलतियां करने के लिए मजबूर किया. भारतीय खिलाड़ी ने पहले गेम में ब्रेक के बाद शानदार प्रदर्शन करते हुए 17-8 की बढ़त बनाई. बिंगजियाओ ने इसके बाद बाहर शाट मारकर सिंधू को नौ गेम प्वाइंट दिए. भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद क्रास कोर्ट स्मैश के साथ पहला गेम अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें: स्टोक्स का बल्ला आखिरकार बोला तो जम कर बोला, 47 गेंद पर 93 रन

दूसरे गेम में बिंजियाओ ने 4-0 की बढ़त बनाई लेकिन साइना ने 7-7 पर बराबरी हासिल कर ली. चीन की खिलाड़ी ब्रेक तक 11-9 तक आगे थी. सिंधू ने इसके बाद 12-11 की बढ़त बनाई लेकिन चीन के खिलाड़ी ने वीडियो रैफरल में फैसला अपने पक्ष में जाने और फिर ड्राप शाट के साथ 17-13 की बढ़त बना ली. चीन की खिलाड़ी ने 20-15 पर पांच गेम प्वाइंट हासिल किए. सिंधू ने एक गेम प्वाइंट बचाया लेकिन बिंगजियाओ ने अगला गेम जीतकर स्कोर 1-1 कर दिया.तीसरे और निर्णायक गेम में बिंगजियाओ ने 4-2 की बढ़त बनाई लेकिन ब्रेक तक सिंधू 11-7 से आगे हो गई. बिंगजियाओ ने वापसी करते हुए स्कोर 16-17 किया लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद चार मैच प्वाइंट हासिल किया और बिंगजियाओ के शाट बाहर मारने पर जीत दर्ज की. दूसरी तरफ श्रीकांत एक्सेलसन को कोई टक्कर नहीं दे पाए.

यह भी पढ़ें: एशेज AUSvsENG : फिक्सिंग का साया, भारतीय बुकीज ने ओवर फिक्स करने का दावा

भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि बेहतर शुरुआत की और पहले गेम में 11-9 से आगे था. ब्रेक के बाद एक्सेलन ने बेहद आसानी से गेम अपने नाम किया. दूसरे गेम में भी एक्सेलसन ने 5-1 की बढ़त बनाई और ब्रेक के समय 11-6 से आगे थे. ब्रेक के बाद श्रीकांत स्कोर 12-14 करने में सफल रहे लेकिन एक्सेलन ने इसके बाद उनकी गलतियों का फायदा उठाते हुए आसानी से गेम और मैच जीत लिया.

Trending news