स्टोक्स का बल्ला आखिरकार बोला तो जम कर बोला, 47 गेंद पर 93 रन
Advertisement
trendingNow1357699

स्टोक्स का बल्ला आखिरकार बोला तो जम कर बोला, 47 गेंद पर 93 रन

काफी समय बाद घरेलू क्रिकेट से शुरुआत करने के बाद बेन स्टोक्स का बल्ला खामोश था लेकिन गुरुवार को उनके बल्ले ने रन उगलना शुरु कर दिया. 

बेन स्टोक्स ने केवल बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया बल्कि अपनी टीम के लिए एक विकेट भी लिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  बेन स्टोक्स इंग्लैंड के वो हरफनमौला खिलाड़ी हैं, जो एशेज में न खेलते हुए भी एशेज के हर खिलाड़ी से भी ज्यादा चर्चा में रहे हैं. सितंबर में ब्रिस्टल मारपीट विवाद में नाम आने के बाद उनके एशेज में खेलने पर पाबंदी लग गई थी. जब तक ब्रिस्टल मामले की जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक स्टोक्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे.

  1. ब्रिस्टल विवाद के चलते स्टोक्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हैं
  2. फिलहाल वे कैेंटरबरी की ओर से न्यूजीलैंड में घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं
  3. ओटागो वोल्ट्स के खिलाफ उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है 

लेकिन उनके एशेज से बाहर होते ही एशेज में इंग्लैंड को कमजोर टीम माना जाने लगा था और पहले दो टेस्ट मैचों में वह आशंका सच भी साबित हुई. लेकिन एशेज के करीब हर जिक्र में बेन स्टोक्स बने रहे

एशेज में फिक्सिंग का साया: स्टिंग ऑपरेशन में भारतीय फिक्सरों का ओवर फिक्स करने का दावा

इस बीच जब स्टोक्स को घरेलू क्रिकेट में खेलने की इजाजत मिली और इसके लिए जब वे न्यूजीलैंड रवाना हुए तो उनके एशेज में खेलने की अटकलें तेज होने के साथ साथ कंगारू खेमें तक में हलचल मच गई. न्यूजीलैंड पहुंचने के एक दिन के भीतर ही स्टोक्स ने वहां की प्रांतीय टीम कैंटरबरी के साथ करार कर लिया. उनकी वापसी निलंबित किए जाने के 69 दिनों के बाद ही हुई थी जो ज्यादा लंबा समय नहीं कहा जा सकता.

 शुरुआत खराब रही
लेकिन स्टोक्स की घरेलू सीरीज में शुरुआत खराब रही. स्टोक्स कैंटबरी की तरफ से जब नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरे उम्मीद थी कि स्टोक्स का वह खेल देखने को मिलेगा जिसके लिए वे इतनी चर्चा में हैं. लेकिन दर्शकों और उनके चाहने वालों को निराशा का सामना करना पड़ा. वे सिर्फ दो रन बना कर ही अनारू किचन की गेंद पर बोल्ड आउट हो गए. लेकिन स्टोक्स ने आउट होने में भी ज्यादा वक्त नहीं लगाया वे सिर्फ 7 गेंद खेल सके और उनके चाहने वाले केवल 6 मिनट तक ही उनको मैदान पर देख सके.

आखिर वो खेल दिख ही गया जिसकी चाह थी 
लेकिन इसके करीब10 दिन बाद आखिरकार बेन स्टोक्स के बल्ले ने चुप्पी तोड़ ही दी. न्यूजीलैंड में कैंटरबरी किंग्स के लिए घरेलू टी20 मैच में स्टोक्स ने महज 47 गेंदों में ही धमाकेदार 93 रनों की पारी खेल डाली. इस हरफनमौला खिलाड़ी ने क्राइसटचर्च में ओटागो वोल्ट्स के खिलाफ खेलते हुए 17 रन देकर एक विकेट भी लिया. स्टोक्स की टीम कैंटरबरी ने 9 विकेट खोकर 217 बनाए जिसमें स्टोक्स के 93 रन शामिल थे इसके बाद ओटागो की टीम महज 83 रन के स्कोर पर सिमट गई. 

मोहाली में इतिहास रचने के बाद बोले रोहित, “मुझमें डिविलियर्स, गेल, और धोनी जैसी ताकत नहीं”

स्टोक्स ने अपनी पारी में छह चौके और सात छक्के लगाए. जबकि इससे पहले कैंटरबरी के लिए खेले गए 50 ओवर के तीन मैचों में स्टोक्स महज 36 रन बना सके थे. गौरतलब है कि जब तक ब्रिस्टल विवाद की जांच के बाद पूरा फैसला नहीं हो जाता तब तक स्टोक्स का इंग्लैंड टीम में लौटना संभव नहीं हैं.  

Trending news