FIFA वर्ल्ड कप पर महिला सांसद की सलाह, रूसी महिलाएं न बनाएं विदेशियों से शारीरिक संबंध
Advertisement
trendingNow1409577

FIFA वर्ल्ड कप पर महिला सांसद की सलाह, रूसी महिलाएं न बनाएं विदेशियों से शारीरिक संबंध

इस बार फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन रूस में किया जा रहा है. फुटबॉल के इस महामुकाबले के बीच रूस की एक महिला सांसद का अजीब बयान सामने आया है.

रूस की सांसद ने कहा, महिलाएं न करें विदेशियों के साथ सेक्स (फोटो-Reuters)

नई दिल्ली: इस बार फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन रूस में किया जा रहा है. फुटबॉल के इस महामुकाबले के बीच रूस की एक महिला सांसद का अजीब बयान सामने आया है. सांसद ने महिलाओं को सलाह दी है कि वे नॉन-व्हाइट लोगों के साथ सेक्स करने से बचें. उन्होंने ये सलाह एक सवाल के जवाब में दी, जिसमें उनसे 1980 के मॉस्को गेम और ओलंपिक चिल्ड्रन को लेकर पूछा गया था.

  1. रूस की महिला सांसद ने महिलाओं को दी विदेशियों से दूर रहने की सलाह
  2. सांसद ने कहा- विदेशी और रूस की महिलाओं के बीच संबंध अच्छे नहीं
  3. सन् 1980 के मॉस्को गेम्स के बाद ओलंपिक चिल्ड्रन की बात दिलाई याद

कौन हैं ओलंपिक चिल्ड्रन
दरअसल, 1980 के दौरान रूस में गर्भनिरोधक को लेकर जागरुकता बहुत कम थी. ओलंपिक चिल्ड्रन उन बच्चों के लिए इस्तेमाल किया जाता है, जिनका जन्म मॉस्को गेम के दौरान स्थानीय महिलाओं और अफ्रीका, लैटिन अमेरिका या एशिया के अन्य देशों से आए पुरुषों के रिश्ते के कारण हुआ. इन बच्चों को रूस में बहुत अधिक भेदभाव का सामना करना पड़ा. सोवियत संघ का दौर खत्म होने के बाद भी इन बच्चों की पीढ़ियों को भी भेदभाव के दर्द से गुजरना पड़ा.

FIFA World Cup : बिल्ली ने बता दिया कि कौन जीतेगा पहला मैच

1980 में बनी स्थितियों से बचने के लिए दी सलाह
इसी स्थिति को आधार बनाते हुए रूस की महिला सांसद और परिवार, महिला और बच्चों के लिए संसद की समिति की अध्यक्ष तमारा प्लैटन्योवा ने रूस की महिलाओं को फीफा वर्ल्ड कप के दौरान बाहर से आए व्यक्तियों से दूर रहने और उनके साथ शारीरिक दूरी बनाए रखने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि हमें सिर्फ हमारे (रूसी माता-पिता) बच्चों को जन्म देना चाहिए. मिक्स्ड ब्रिड के बच्चों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. ये सोवियत संघ के समय से ही मुश्किलों और भेदभाव से जूझते आ रहे हैं.

FIFA World Cup 2018: फुटबॉल का बादशाह बनने के लिए आज से होगा मुकाबला, गूगल ने बनाया खास डूडल

विदेशियों से रिश्ते का अंत बुरा
सांसद ने कहा कि ऐसी स्थितियों में बनने वाले रिश्तों से महिलाओं को भी पीड़ा से गुजरना पड़ता है. उन्होंने कहा कि, रूसी महिलाएं यदि विदेशी से शादी भी करती हैं तो ज्यादातर मामलों में इसका अंत बुरा ही होता है. महिलाएं या तो विदेश में अकेली छोड़ दी जाती हैं, या फिर पुरुष महिला और बच्चे को यहीं छोड़ अपने देश वापस चले जाते हैं. इसी स्थिति से बचने के लिए इस बार महिलाओं को फीफा वर्ल्ड कप के दौरान देश में आने वाले विदेशी पुरुषों के साथ सेक्स से बचना चाहिए.

Trending news