आईसीसी क्रिकेट समिति ने डे-नाइट टेस्ट की सिफारिश की
Advertisement

आईसीसी क्रिकेट समिति ने डे-नाइट टेस्ट की सिफारिश की

आईसीसी क्रिकेट समिति ने शनिवार को समाप्त हुई अपनी दो दिवसीय बैठक में लंबी चर्चा के बाद टेस्ट खेलने वाले देशों को दिन-रात्रि टेस्ट खेलने का प्रयास करने की सिफारिश की है।

आईसीसी क्रिकेट समिति ने डे-नाइट टेस्ट की सिफारिश की

मुंबई : आईसीसी क्रिकेट समिति ने शनिवार को समाप्त हुई अपनी दो दिवसीय बैठक में लंबी चर्चा के बाद टेस्ट खेलने वाले देशों को दिन-रात्रि टेस्ट खेलने का प्रयास करने की सिफारिश की है।

अनिल कुंबले की अध्यक्षता वाली समिति टेस्ट मैचों का समय पांच दिन से घटाकर चार दिन करने से सहमत नहीं है लेकिन समिति ने स्वीकार किया कि खेल के इस सबसे पुराने प्रारूप की ओर दर्शकों को वापस लाने की जरूरत है।

आईसीसी की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, दिन रात्रि टेस्ट पर लंबी चर्चा की गई। क्रिकेट समिति को मार्च में अबु धाबी में गुलाबी गेंद से खेले गए चार दिवसीय प्रथम श्रेणी मैच पर एमसीसी की रिपोर्ट भी मिली है और उसने मैच में इस्तेमाल गेंद की हालत भी देखी।  इसमें कुंबले के हवाले से कहा गया, इस चर्चा के नतीजतन क्रिकेट समिति ने सदस्य देशों को सिफारिश की है कि उन्हें शाम तक चलने वाले टेस्ट मैचों में खेलने के मौकों पर ध्यान देना चाहिए।

विज्ञप्ति के अनुसार, चार दिवसीय टेस्ट क्रिकेट पर भी चर्चा की गई और समिति को नहीं लगता कि टेस्ट पांच दिन से कम का होना चाहिए लेकिन इस पर सहमति जताई गई कि लोगों को आकर्षित करने के लिए खेल के सबसे पुराने प्रारूप में भविष्य में बदलाव के लिए तैयार रहने की जरूरत है।

Trending news