IND vs AUS: तीसरा टेस्ट, अश्विन के लिए खास है रांची का जेएससीए स्टेडियम
Advertisement
trendingNow1321265

IND vs AUS: तीसरा टेस्ट, अश्विन के लिए खास है रांची का जेएससीए स्टेडियम

जेएससीए स्टेडियम में रविचंद्रन अश्विन ने अब तक सर्वाधिक विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने यहां खेले गए तीन एकदिवसीय मुकाबलों में कुल छह विकेट अपने खाते में डाले हैं.

भारत के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन। (फाइल फोटो)

रांची: जेएससीए स्टेडियम में रविचंद्रन अश्विन ने अब तक सर्वाधिक विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने यहां खेले गए तीन एकदिवसीय मुकाबलों में कुल छह विकेट अपने खाते में डाले हैं. वहीं दूसरी ओर रविचंद्रन अश्विन के साथी स्पिन खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने भी दो मैच में चार विकेट अपने नाम किए हैं.  

जेएससीए स्टेडियम में पहली बार हो रहा है टेस्ट मैच: भारत और ऑस्ट्रेलिया मौजूदा टेस्ट सीरीज के रोमांच को आगे बढ़ाने के लिए गुरुवार (16 मार्च) को जब यहां तीसरे क्रिकेट टेस्ट में आमने-सामने होंगे जो एक बार फिर आकर्षण का केंद्र पिच ही होगी. बेंगलुरु में दूसरे टेस्ट के दौरान विवादास्पद डीआएस प्रकारण के सौहार्दपूर्ण अंत के बाद नजरें एक बार फिर झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम की पिच पर टिक गई है जहां पहली बार टेस्ट मैच का आयोजन किया जा रहा है.

और पढ़ें... विराट कोहली, रांची के जेएससीए स्टेडियम में शतक लगाने वाले इकलौते भारतीय बल्लेबाज

स्पिन गेंदबाजी के लिए मददगार है पिच: इस पिच को भी स्पिनरों के अनुकूल माना जा रहा है लेकिन स्थानीय अधिकारियों ने कहा है कि यह पांच दिन तक बरकरार रहेगी. पिच को सुबह पानी दिया गया और एक हफ्ते पहले बारिश भी हुई थी जिससे पिच को देखकर लग रहा है कि इसमें नमी है. इस सीरीज से पूर्व पिछली तीन पारियों में 600 से अधिक रन बनाने वाले मेजबान टीम के बल्लेबाज अब तक उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए हैं.

मुरली विजय को मिल सकता है मौका: बेंगलुरु टेस्ट की दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने पांचवें विकेट के लिए 118 रन जोड़कर भारत को मैच में वापसी दिलाई थी. यह सीरीज में भारत की ओर से अब तक की एकमात्र शतकीय साझेदारी है. कंधे की चोट से उबर चुके सलामी बल्लेबाज मुरली विजय का तीसरे टेस्ट में अभिनव मुकुंद की जगह लेना लगभग तय माना जा रहा है, हालांकि इस पर अंतिम फैसला मैच से ठीक पहले लिया जाएगा.

और पढ़ें... रांची का जेएससीए स्टेडियम रचेगा इतिहास, बनेगा भारत का 26वां टेस्ट क्रिकेट मैदान

ऑस्ट्रेलिया के लिए ऐतिहासिक टेस्ट मैच: भारत के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया का 800वां टेस्ट होगा और स्टीवन स्मिथ की टीम इस ऐतिहासिक मैच को यादगार बनाने के पूरे प्रयास करेगी. ऑस्ट्रेलिया 800 टेस्ट मैच खेलने वाला दुनिया का दूसरा देश बन जाएगा. इंग्लैंड उससे पहले यह मुकाम हासिल कर चुका है. उसके नाम पर 983 टेस्ट मैच दर्ज हैं. इंग्लैंड ने अपना 800वां टेस्ट मैच सात नवंबर 2002 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेला था और उसमें उसे 384 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा था.

Trending news