टी20 विश्वकप से ठीक पहले नंबर-1 हुई टीम इंडिया की रैंकिंग, बहुत पीछे है पाकिस्तान
Advertisement

टी20 विश्वकप से ठीक पहले नंबर-1 हुई टीम इंडिया की रैंकिंग, बहुत पीछे है पाकिस्तान

मीरपुर में बांग्लादेश को हराकर एशिया कप जीतने के साथ ही भारत आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गया और अब टी20 विश्व कप में शीर्ष टीम के रूप में उतरेगा। भारत ने रविवार को मीरपुर में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर एशिया कप जीता था। 

टी20 विश्वकप से ठीक पहले नंबर-1 हुई टीम इंडिया की रैंकिंग, बहुत पीछे है पाकिस्तान

दुबई : मीरपुर में बांग्लादेश को हराकर एशिया कप जीतने के साथ ही भारत आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गया और अब टी20 विश्व कप में शीर्ष टीम के रूप में उतरेगा। भारत ने रविवार को मीरपुर में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर एशिया कप जीता था। 

बहुत पीछे है पाकिस्तान

जोहानिसबर्ग में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी20 मैच में हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की। अब कोई भी टीम यह सीरीज जीते लेकिन भारत को शीर्ष रैंकिंग से नहीं हटा सकती। भारत के 127 अंक है और वह 2012 की चैम्पियन वेस्टइंडीज से नौ अंक आगे है। वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के 118 अंक है। न्यू जीलैंड 116 अंक लेकर चौथे और इंग्लैंड पांचवें स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया छठे, पाकिस्तान सातवें और श्रीलंका आठवें स्थान पर है।

ये है भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग

टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली दूसरे, रोहित शर्मा 11वें, सुरेश रैना 16वें, युवराज सिंह 22वें, महेंद्र सिंह धोनी 43वें और शिखर धवन 48वें स्थान पर है। वेस्टइंडीज के सुनील नारायण की गैर मौजूदगी में दूसरी रैंकिंग वाले आर अश्विन टूर्नामेंट के सर्वोच्च रैंकिंग वाले गेंदबाज होंगे। रविंद्र जड़ेजा गेंदबाजों की रैंकिंग में 11वें, जसप्रीत बुमराह 27वें और युवराज सिंह 43वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर्स की सूची में युवराज छठे स्थान पर है।

 

Trending news