Hockey: भारतीय टीम ने किया बड़ा करिश्मा, दक्षिण अफ्रीका को उसके ही घर में 3-0 से रौंदा
Advertisement

Hockey: भारतीय टीम ने किया बड़ा करिश्मा, दक्षिण अफ्रीका को उसके ही घर में 3-0 से रौंदा

India Beat South Africa by 3-0​: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अफ्रीकी दौरे पर अपना अजेय क्रम जारी रखते हुए शुक्रवार को मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3-0 की सनसनीखेज जीत दर्ज की. मैच में भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह (2'), अभिषेक (13') और सुमित (30') ने टीम की जीत तय की.

Hockey: भारतीय टीम ने किया बड़ा करिश्मा, दक्षिण अफ्रीका को उसके ही घर में 3-0 से रौंदा

Indian Mens Hockey Team: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अफ्रीकी दौरे पर अपना अजेय क्रम जारी रखते हुए शुक्रवार को मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3-0 की सनसनीखेज जीत दर्ज की. मैच में भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह (2'), अभिषेक (13') और सुमित (30') ने टीम की जीत तय की.

भारतीय टीम ने किया बड़ा करिश्मा

मैच की शुरुआत भारत को शुरुआती पेनल्टी कॉर्नर मिलने से हुई और कप्तान हरमनप्रीत ने दूसरे मिनट में नेट के पीछे से एक शक्तिशाली ड्रैग फ्लिक मारकर भारत को शुरुआती बढ़त दिला दी. पहले क्वार्टर में कुछ ही मिनट बचे थे, अभिषेक (13') ने आक्रामक कदम का भरपूर फायदा उठाया और दक्षिण अफ्रीका के गोलकीपर को छकाकर भारत की बढ़त दोगुनी कर दी.

भारत ने संयम बनाए रखा

दूसरे क्वार्टर में दक्षिण अफ्रीका के कई हमलों के बावजूद भारत की रक्षापंक्ति ने संयम बनाए रखा और क्लीनशीट हासिल करने के अपने दृढ़ संकल्प पर कायम रही. मध्यांतर के तुरंत बाद सुमित (30') एक और फील्ड गोल करने में सफल रहे और भारत ने 3-0 की बढ़त ले ली.

दक्षिण अफ्रीका ने गोल करने में तेजी दिखानी शुरू कर दी

मध्यांतर के बाद दक्षिण अफ्रीका ने गोल करने में तेजी दिखानी शुरू कर दी, लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति ने किले पर पकड़ बनाए रखी. तीसरे क्वार्टर में दोनों छोर पर काफी गतिविधियां देखने को मिलीं, लेकिन दोनों में से कोई भी टीम नेट हासिल करने में सफल नहीं हो सकी.

भारत ने 3-0 से आसान जीत हासिल कर ली

खेल के अंतिम 15 मिनट में दक्षिण अफ्रीका ने गोल की कोशिश जारी रखी, लेकिन भारत ने खतरे को टालने के लिए सर्कल में अपनी पकड़ बनाए रखी. अंतिम सीटी बजते ही भारत ने 3-0 से आसान जीत हासिल कर ली. भारत दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अपना आखिरी मैच 28 जनवरी को नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा.

Trending news