कोच विवाद में कूदे चैपल, कोहली का समर्थन करते हुए कही ये बातें
Advertisement
trendingNow1334018

कोच विवाद में कूदे चैपल, कोहली का समर्थन करते हुए कही ये बातें

ऑस्ट्रेलियाई इयान चैपल ने उस विवाद में कप्तान विराट कोहली का समर्थन किया है जिसके चलते पूर्व कोच अनिल कुंबले को अपना पद गंवाना पड़ा था. उन्होंने कहा कि अगर कप्तान पर कोच थोपा जाता है तो वह ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जिसके साथ वह सहज महसूस करें.

'कोहली के कुंबले के साथ वैसे मानवीय रिश्ते नहीं रहे जैसे कि रवि शास्त्री के साथ थे'. (FILE PHOTO)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई इयान चैपल ने उस विवाद में कप्तान विराट कोहली का समर्थन किया है जिसके चलते पूर्व कोच अनिल कुंबले को अपना पद गंवाना पड़ा था. उन्होंने कहा कि अगर कप्तान पर कोच थोपा जाता है तो वह ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जिसके साथ वह सहज महसूस करें.

चैपल ने ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो’ में अपने कॉलम में किसी भी टीम में कोच की भूमिका को बहुत महत्वपूर्ण नहीं माना. उन्होंने अपने कॉलम में कोहली के अनिल कुंबले के साथ वैसे मानवीय रिश्ते नहीं रहे जैसे कि रवि शास्त्री के साथ थे जबकि वह क्रिकेट निदेशक थे.

इसके बाद उन्होंने कहा कि अब जबकि भारत ने शास्त्री को कोच नियुक्त कर दिया है तो सवाल पैदा होता है कि ‘किसी चीज को क्यों बदलना चाहिए जबकि उसमें बदलाव की जरूरत नहीं है?  चैपल ने आगे कहा कि अगर कोच को कप्तान पर थोपा जाता है तो कम से कम वह ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जिसके साथ वह सहज महसूस करे.

गौरतलब है कि कुंबले ने पिछले महीने चैंपियन्स ट्राफी के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने स्वीकार किया था कि कोहली के साथ उनके संबंध ‘अस्थिर’ हो गये थे. कोहली ने अभी तक इस विवाद पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

Trending news