Team India: टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों को IPL नहीं आया रास, 2 ने लिया संन्यास; 1 खेलेगा WTC फाइनल
Advertisement
trendingNow11687648

Team India: टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों को IPL नहीं आया रास, 2 ने लिया संन्यास; 1 खेलेगा WTC फाइनल

IPL 2023: वर्ल्ड क्रिकेट के 3 बड़े खिलाड़ी ऐसे भी है जो आईपीएल में बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं. इनमें से 2 खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं. वहीं, एक खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलता हुआ नजर आएगा.

Team India: टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों को IPL नहीं आया रास, 2 ने लिया संन्यास; 1 खेलेगा WTC फाइनल

IPL Facts: हर बार की तरह आईपीएल 2023 में भी युवा खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ रहे हैं. आईपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई थी. इस बार आईपीएल का 16वां सीजन खेला जा रहा है. आईपीएल में हमेशा से ही बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है जहां पर बल्लेबाजों ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं. वहीं, भारत के कई बल्लेबाज ऐसे भी हैं जो कि आईपीएल में पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं. आज हम आपको ऐसे ही भारत के 3 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे.

वसीम जाफर (Wasim Jaffer)

वसीम जाफर (Wasim Jaffer) भारतीय क्रिकेट का एक बड़ा नाम हैं. घरेलू क्रिकेट में जाफर भारत के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं. लेकिन आईपीएल में वह बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे. वसीम जाफर को आईपीएल में सिर्फ 8 मैच ही खेलने का मौका मिला था. इन 8 मैचों में जाफर ने महज 130 रन बनाए थे. जाफर का स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 107.44 का ही रहा था जिसकी वजह से उन्हें आईपीएल में आगे खेलने का मौका नहीं मिला. जाफर के बल्ले से इन 8 मैचों में सिर्फ 14 चौके और 3 छक्के ही निकले थे और 1 अर्धशतक लगाया था.

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. लेकिन सौरव गांगुली आईपीएल में फ्लॉप साबित हुए थे. गांगुली आईपीएल में बतौर कप्तान और बतौर बल्लेबाज दोनों में ही नाकाम रहे. गांगुली (Sourav Ganguly) ने आईपीएल में कुल 59 मैच खेले थे, जिसमें उनके नाम 25.45 की औसत से 1349 रन दर्ज हैं. गांगुली का स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 106.81 का रहा था और 7 अर्धशतक ही लगाए थे. बतौर कप्तान गांगुली ने पूरी दुनिया में अपना डंका बजाया था लेकिन आईपीएल में बतौर कप्तान गांगुली ने 42 मैच में से 17 मैच ही जीते थे और 25 मैचों में हार का सामना किया.

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)

चेतेश्वर पुजारा भी आईपीएल में अपने हाथ आजमा चुके हैं. भारतीय क्रिकेट में टेस्ट टीम की दीवार माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए कई अहम और बड़ी पारी खेली हैं, लेकिन पुजारा आईपीएल में कभी भी सफल नहीं हुए. पुजारा को आईपीएल में ज्यादा खेलने का मौका भी नहीं मिला हैं. पुजारा ने आईपीएल में सिर्फ 30 मैच ही खेले हैं. इन मैचों में पुजारा के नाम सिर्फ 20.52 की औसत से 390 रन दर्ज हैं. आईपीएल में पुजारा ने 99.74 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं जो टी20 क्रिकेट के हिसाब से काफी कम है.

Trending news