IPL 2023: दिल्ली की हार के साथ खत्म हुआ इस भारतीय स्टार का करियर, सेलेक्टर्स ने भी मोड़ा मुंह!
Advertisement
trendingNow11704253

IPL 2023: दिल्ली की हार के साथ खत्म हुआ इस भारतीय स्टार का करियर, सेलेक्टर्स ने भी मोड़ा मुंह!

Team India: दिल्ली कैपिटल्स टीम का आईपीएल के मौजूदा सीजन में सफर हार से समाप्त हुआ. दिल्ली को उसी के घरेलू मैदान पर शनिवार को खेले गए मैच में 4 बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने 77 रनों के बड़े अंतर से मात दी. हार के बाद एक भारतीय खिलाड़ी के प्रदर्शन पर सवाल उठने लगे.

IPL 2023: दिल्ली की हार के साथ खत्म हुआ इस भारतीय स्टार का करियर, सेलेक्टर्स ने भी मोड़ा मुंह!

Delhi Capitals, Kuldeep Yadav : अभी तक आईपीएल में खाली हाथ रही दिल्ली कैपिटल्स टीम मौजूदा सीजन से भी बाहर हो गई. डेविड वॉर्नर की कप्तानी में खेलने वाली इस टीम का आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) में सफर हार से समाप्त हुआ. उसे शनिवार को दिल्ली में ही खेले गए मुकाबले में 4 बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने 77 रनों के बड़े अंतर से हराया. हार के साथ एक स्टार खिलाड़ी के करियर को लेकर भी सवाल उठने लगे.

दिल्ली की उसी के घर में करारी हार

दिल्ली टीम को उसी के घरेलू मैदान पर चेन्नई के खिलाफ हार मिली. अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में सीएसके ने 3 विकेट पर 223 रन बनाए जिसके बाद दिल्ली टीम 9 विकेट पर 146 रन ही बना पाई. सीएसके के लिए ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने 79 और डेवोन कॉनवे ने 87 रन बनाए. उनके अलावा शिवम दुबे ने 22 जबकि रवींद्र जडेजा ने 7 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 20 रन जोड़े. लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली टीम के लिए केवल कप्तान ही टिक सके. उन्होंने 58 गेंदों पर 7 चौके और 5 छक्के लगाकर 86 रन बनाए. चेन्नई के पेसर दीपक चाहर ने 3 विकेट लिए जबकि महेश थीक्षणा और मथीशा पथिराना को 2-2 विकेट मिले.

सीजन में खास नहीं कर पाया ये भारतीय स्पिनर

दिल्ली कैपिटल्स की सीजन में हार के साथ एक खिलाड़ी पर भी सवाल उठने लगे. ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव हैं. कुलदीप ने मौजूदा सीजन में 14 मैच खेले और 10 विकेट लिए. इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 7.37 का रहा. चेन्नई के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 3 ओवर फेंके और 34 रन लुटाए. उन्हें कोई सफलता भी नहीं मिली.

इस खिलाड़ी से सेलेक्टर्स ने मोड़ा मुंह

भारतीय टीम को आगामी 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है. इस मैच के लिए टीम का ऐलान हो चुका है जिसमें कुलदीप को शामिल नहीं किया गया है. इससे साफ है कि बड़े टूर्नामेंट के लिए 28 साल के कुलदीप पर सेलेक्टर्स की नजरें नहीं हैं. कुलदीप पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में टीम इंडिया की जर्सी में नजर आए थे. 

भारत के लिए खेले 100 से ज्यादा मैच

कानपुर में जन्मे कुलदीप यादव ने इसी साल मार्च में चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेला था, जिसमें उन्होंने 56 रन देकर 3 विकेट लिए. यूपी के रहने वाले इस स्पिनर ने अभी तक के अपने इंटरनेशनल करियर में 8 टेस्ट, 81 वनडे और 28 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 34, वनडे में 134 जबकि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 46 विकेट लिए हैं.  

Trending news