IPL 2023: हां मैं स्वार्थी... विराट कोहली ने आईपीएल के बीच दिया बड़ा बयान, फैंस हो जाएंगे मायूस!
Advertisement
trendingNow11692763

IPL 2023: हां मैं स्वार्थी... विराट कोहली ने आईपीएल के बीच दिया बड़ा बयान, फैंस हो जाएंगे मायूस!

IPL 2023: आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए शानदार बल्लेबाजी कर रहे विराट कोहली ने अचानक एक बड़ा बयान दे दिया है. अपने इस बयान से वह एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं.

IPL 2023: हां मैं स्वार्थी... विराट कोहली ने आईपीएल के बीच दिया बड़ा बयान, फैंस हो जाएंगे मायूस!

Virat kohli Statement: टीम इंडिया और इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी के लिए खेलने वाले विराट कोहली अचानक से एक बयान देकर सुर्खियां में आ गए हैं. विराट कोहली मौजूदा समय में आरसीबी के लिए खेल रहे हैं. वह टीम के लिए लीडिंग रन स्कोरर हैं. उनका इस सीजन में शुरुआत से ही घातक फॉर्म दिखा है. वह ऑरेंज कैप की रेस में भी छठे नंबर पर हैं. इस बीच उन्होंने एक ऐसा बयान दे दिया है, जो हो सकता है उनके फैंस को शायद ही पसंद आए.

कोहली ने दिया बड़ा बयान

दरअसल, विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स पर हुए एक कार्यक्रम दौरान टीम इंडिया के लिए की अपनी कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कप्तानी के दौरान की गलतियों को स्वीकारा है. उन्होंने कहा कि मुझे यह स्वीकार करने में कोई शर्म नहीं है कि जब मैं कप्तान था तब मैंने कई गलतियां कीं, लेकिन अपने स्वार्थ के लिए कभी कुछ नहीं किया. मेरा लक्ष्य टीम को आगे ले जाना था, असफलताएं रही होंगी लेकिन मेरे इरादे कभी गलत नहीं थे. बता दें कि भले ही कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम ने कई उपलब्धियां हासिल जरूर की हैं.   

ऐसा रहा कोहली का कप्तानी करियर

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने 68 टेस्ट मैच खेले, जिसमें टीम को 39 मैचों में जीत मिली और 16 में हार का सामना करना पड़ा. वनडे क्रिकेट में उन्होंने 95 मैचों में कप्तानी की, जिसमें टीम को 65 मैचों में जीत मिली और 27 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. वहीं, टी20 इंटरनेशन की बात करें तो विराट कोहली ने 50 मैचों में भारतीय टीम की कमान संभाली, जिसमें से 30 में टीम जीती और 16 में हार मिली.

वर्ल्ड कप के तुरंत बाद लिया था बड़ा फैसला

बता दें कि विराट कोहली ने टीम इंडिया की टी20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का फैसला टी20 वर्ल्ड कप 2021 के तुरंत बाद ले लिया था. इस टूर्नामेंट में टीम का निराशाजनक प्रदर्शन रहा था. इसके बाद वनडे फॉर्मेट से उनकी कप्तानी छीन ली गई थी, जिसके बाद उस समय बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच विवाद भी हुआ था. इसके कुछ समय बाद ही कोहली ने टेस्ट क्रिकेट से की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया था और आईपीएल से  भी कोहली ने आरसीबी की कप्तानी 2021 में ही छोड़ दी थी. 

जरूर पढ़ें

घातक फॉर्म में लौटा टीम इंडिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज, WTC फाइनल जिता कर ही लेगा दम!
WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया में फिर होगा बदलाव, BCCI इस धाकड़ बल्लेबाज को करेगी शामिल!
आखिर किस बात की सजा भुगत रहा ये दिग्गज, आईपीएल में नहीं मिला एक भी मौका!

Trending news