विश्व कप 2015: भारतीय टीम के पास अच्छी ऑलराउंड स्ट्रैंथ है- क्लाइव लायड
Advertisement

विश्व कप 2015: भारतीय टीम के पास अच्छी ऑलराउंड स्ट्रैंथ है- क्लाइव लायड

भारतीय टीम की तारीफ करते हुए वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और वर्तमान में चयनसमिति के अध्यक्ष क्लाइव लायड ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम के पास फार्म में चल रहे शिखर धवन और लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली के रूप में ‘ऑलराउंड स्ट्रैंथ’ है। खेल के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण में से एक की मौजूदगी वाली कैरेबियाई टीम की अगुआई करने वाले लायड भारतीय गेंदबाजी की ‘विविधता’ से प्रभावित हैं। भारत को अपने चौथे ग्रुप लीग मैच में शुक्रवार को वाका में वेस्टइंडीज का ही सामना करना है।

विश्व कप 2015: भारतीय टीम के पास अच्छी ऑलराउंड स्ट्रैंथ है- क्लाइव लायड

पर्थ : भारतीय टीम की तारीफ करते हुए वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और वर्तमान में चयनसमिति के अध्यक्ष क्लाइव लायड ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम के पास फार्म में चल रहे शिखर धवन और लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली के रूप में ‘ऑलराउंड स्ट्रैंथ’ है। खेल के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण में से एक की मौजूदगी वाली कैरेबियाई टीम की अगुआई करने वाले लायड भारतीय गेंदबाजी की ‘विविधता’ से प्रभावित हैं। भारत को अपने चौथे ग्रुप लीग मैच में शुक्रवार को वाका में वेस्टइंडीज का ही सामना करना है।

आज यहां मडरेक यूनिवर्सिटी मैदान में वेस्टइंडीज के ट्रेनिंग सत्र के इतर लायड ने अपना नजरिया रखते हुए कहा, भारत की तेज गेंदबाजी काफी अच्छी लग रही है और आपके पास (रविचंद्रन) अश्विन के रूप में अच्छा स्पिन गेंदबाज है। कुल मिलाकर आपके पास अच्छी विविधता है और मुझे लगता है कि भारत के पास अच्छी आलराउंड स्ट्रैंथ है। उन्होंने कहा, भारत का मध्यक्रम काफी अच्छा है। आप लोगों के लिए कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया है। धोनी कभी भी कुछ भी कर सकता है। एक अच्छी आलराउंड टीम आपके चैम्पियन बनने का कारण है। मुझे यकीन है कि वह टूर्नामेंट में अंत तक जाना चाहेंगे।

कोहली की तारीफ करते हुए लायड ने कहा, कोहली ने पिछले दो साल में शानदार प्रदर्शन किया है और अब आपके पास धवन जैसे खिलाड़ी भी हैं। मुझे लगता है कि भारत अच्छा प्रदर्शन करेगा। वे तीन में से तीन मैच जीत चुके हैं। इसलिए हम उनकी गेंदबाजी या बल्लेबाजी में गलती नहीं निकाल सकते। उन्होंने कहा, भारत हमेशा से मजबूत टीम रहा है और अब भी है। लेकिन आप आप कोई मानक स्थापित करते हो तो लोग आपसे हमेशा उसी तरह के स्तर की उम्मीद करते हैं। भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है लेकिन उम्मीद करता हूं कि वे शुक्रवार को काफी अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे।

वेस्टइंडीज को अपनी कप्तानी में 1975 और 1979 में लगातार दो विश्व कप दिलाने वाले लायड से जब पूछा गया कि क्या वाका की उछाल भरी पिच पर भारतीयों को वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों का सामना करने में दिक्कत हो सकती है, उन्होंने कहा,मुझे नहीं पता। यह उस दिन के खेल पर निर्भर करता है। आपके पास अच्छे क्रिकेटर हैं और मुझे यकीन है कि वे काफी तेज गेंदबाजों के खिलाफ खेले हैं। वे किसी भी चुनौती का सामना कर सकते हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में उस दिन बेहतर खेलने वाली और बेहतर अनुशासन रखने वाली टीम जीत जाती है। लायड ने कहा, अगर हम ऐसा करते हैं तो हम उन्हें अच्छी चुनौती देगी। वे गत चैम्पियन हैं और वे इस विश्व कप में अधिक से अधिक समय तक बने रहना चाहते हैं।

Trending news