मेरी प्रतिबद्धताओं पर सवाल खड़े नहीं होने चाहिए : पेस
Advertisement

मेरी प्रतिबद्धताओं पर सवाल खड़े नहीं होने चाहिए : पेस

खेल मंत्रालय द्वारा यह स्पष्ट करने के एक दिन बाद कि देश के प्रतिनिधित्व से दूर रहने वाले खिलाड़ियों को उसकी ओर से वित्तीय सहायता नहीं दी जाएगी, शीर्ष टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने कहा कि उनकी प्रतिबद्धताओं पर सवाल खड़े नहीं होने चाहिए क्योंकि उन्होंने भारत के लिए खेलने के लिए अपने 24 वर्ष दिये हैं।

मेरी प्रतिबद्धताओं पर सवाल खड़े नहीं होने चाहिए : पेस

नई दिल्ली : खेल मंत्रालय द्वारा यह स्पष्ट करने के एक दिन बाद कि देश के प्रतिनिधित्व से दूर रहने वाले खिलाड़ियों को उसकी ओर से वित्तीय सहायता नहीं दी जाएगी, शीर्ष टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने कहा कि उनकी प्रतिबद्धताओं पर सवाल खड़े नहीं होने चाहिए क्योंकि उन्होंने भारत के लिए खेलने के लिए अपने 24 वर्ष दिये हैं।

मंत्रालय ने किसी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया है लेकिन यह स्पष्ट है कि संदर्भ उन टेनिस खिलाड़ियों के बारे में है जिन्होंने इंचियोन एशियाई खेलों के बजाय अपनी रैंकिंग बचाने के लिए एटीपी टूर पर खेलने को तरजीह दी। पेस ने कहा कि उन्हें पूरी कहानी नहीं पता इसलिए वह ज्यादा टिप्पणी नहीं कर सकते लेकिन उनकी देशभक्ति संदेह से परे है।

उन्होंने एक अंग्रेजी चैनल से कहा, ‘मैंने इस बारे में नहीं सुना इसलिए मेरे लिए टिप्पणी करना सही नहीं है। लेकिन मैंने छह ओलंपिक खेले हैं और मुझे मेरी प्रतिबद्धता के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना है।’ उन्होंने कहा, ‘यह देखने में बहुत स्पष्ट है, मैं अपने ध्वज और अपने लोगों के लिए खेलना बहुत पसंद करता हूं। जब मैं ग्रैंडस्लैम खेलता हूं तो मैं भारत, इसके ध्वज और इसके लोगों के लिए खेलता हूं।’ पेस ने यह भी स्पष्ट किया कि उन्हें वर्ष 2012 लंदन ओलंपिक के बाद से सरकार की ओर से कोई वित्तीय मदद नहीं मिली है।

Trending news