शोएब मलिक के शतक से पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को हराया
Advertisement

शोएब मलिक के शतक से पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को हराया

शोएब मलिक ने टीम में वापसी का जश्न शतक जड़कर मनाया जिससे पाकिस्तान ने एल्टन चिगुंबुरा की शतकीय पारी के बावजूद जिम्बाब्वे को बड़े स्कोर वाले पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में कल रात यहां 41 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनायी। मलिक ने केवल 76 गेंदों पर 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 112 रन बनाये जो पिछले छह साल में उनका पहला शतक है।

शोएब मलिक के शतक से पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को हराया

लाहौर : शोएब मलिक ने टीम में वापसी का जश्न शतक जड़कर मनाया जिससे पाकिस्तान ने एल्टन चिगुंबुरा की शतकीय पारी के बावजूद जिम्बाब्वे को बड़े स्कोर वाले पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में कल रात यहां 41 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनायी। मलिक ने केवल 76 गेंदों पर 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 112 रन बनाये जो पिछले छह साल में उनका पहला शतक है।

उनके अलावा हारिस सोहेल ने नाबाद 89, मोहम्मद हफीज ने 86 और कप्तान अजहर अली ने 79 रन बनाये जिससे पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 375 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इससे पहले टी20 श्रृंखला के दोनों मैचों में करीबी अंतर से पराजय झेलने वाले जिम्बाब्वे ने फिर से पाकिस्तानी टीम को आसान जीत दर्ज नहीं करने दी। कप्तान चिगुंबुरा ने 95 गेंदों पर दस चौकों और चार छक्कों की मदद से 117 रन बनाये लेकिन आखिरी क्षणों में जरूरी रन रेट बढ़ने से टीम दबाव में आ गयी। जिम्बाब्वे ने निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट पर 334 रन बनाये। चिगुंबुरा के अलावा हैमिल्टन मास्कादजा ने 73 रन की पारी खेली। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 124 रन की साझेदारी की। चिगुंबुरा ने इसके अलावा सीन विलियम्स (36 ) के साथ भी चौथे विकेट के लिये 74 रन जोड़े। पाकिस्तान की तरफ से वहाब रियाज ने 47 रन देकर तीन विकेट लिये।

इससे पहले मलिक ने 2009 के बाद अपना पहला शतक जड़ा। हफीज और अजहर अली की पहले विकेट के लिये 170 रन की साझेदारी से मिली ठोस शुरूआत का फायदा उठाकर मलिक ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। इससे पाकिस्तान जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना सर्वोच्च स्कोर भी बनाने में सफल रहा। उसने इससे पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ 2007 में जमैका में 349 रन बनाये थे। मलिक पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए। उन्होंने सोहेल के साथ तीसरे विकेट के लिये 201 रन की साझेदारी की जो जिम्बाब्वे के खिलाफ नया रिकार्ड है। इससे पहले का रिकार्ड जावेद मियादाद और आमिर सोहेल के नाम पर था जिन्होंने 1992 में होबार्ट में तीसरे विकेट के लिये 145 रन जोड़े थे। दूसरा एकदिवसीय मैच भी गद्दाफी स्टेडियम में ही शुक्रवार को खेला जाएगा जबकि तीसरा मैच इसी स्थान पर रविवार को होगा।

Trending news