कुंबले के इस्तीफे के बाद कोहली पर बेहतर प्रदर्शन का दबाव बढ़ा
Advertisement
trendingNow1330672

कुंबले के इस्तीफे के बाद कोहली पर बेहतर प्रदर्शन का दबाव बढ़ा

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्‍य कोच अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद भले ही नए कोच के नाम को लेकर सरगर्मी तेज हो गई हो. लेकिन इससे विराट कोहली पर दबाव काफी बढ़ गया है. एक प्रतिष्ठित समाचार पत्र की वेबसाइट में प्रकाशित खबर के अनुसार बीसीसीआई के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि अब कोहली को आश्‍वासन देना होगा कि उनकी कप्‍तानी में टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी.

कुंबले के नहीं होने पर कोहली को बतौर कप्तान बेहतर नतीजे देने होंगे. (file pic)

नई दिल्‍ली : भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्‍य कोच अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद भले ही नए कोच के नाम को लेकर सरगर्मी तेज हो गई हो. लेकिन इससे विराट कोहली पर दबाव काफी बढ़ गया है. एक प्रतिष्ठित समाचार पत्र की वेबसाइट में प्रकाशित खबर के अनुसार बीसीसीआई के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि अब कोहली को आश्‍वासन देना होगा कि उनकी कप्‍तानी में टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी.

और पढ़ें : सुनील गावस्‍कर नाराज, बोले सीएसी की क्‍या जरूरत, कोहली खुद ही चुन लें कोच

कोहली को थी वीटो पावर

बीसीसीआई अधिकारी ने यह भी कहा कि अगर वह ऐसा नहीं कर पाए तो उन्हें भी इसके परिणाम भुगतने होंगे. उन्‍होंने यह भी कहा कि इससे यह तो साफ है कि कोच मामले पर कोहली को वीटो पावर दी गई थी, इसी कारण कुंबले को अपने पद से इस्‍तीफा देना पड़ा. अब कुंबले के नहीं होने पर कोहली को बतौर कप्तान बेहतर नतीजे देने होंगे.

और पढ़ें : अगर खिलाड़ियों को ऐसा कोच चाहिए जो उन्हें शॉपिंग जाने दे, तो कुंबले ऐसे नहीं हैं

फाइनल के बाद हुई थी बैठक

बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि लंदन में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल के बाद क्रिकेट एडवाजरी कमेटी (सीएसी) और बोर्ड अधिकारियों के बीच हुई बातचीत हुई थी. इस बैठक में कोहली ने कुंबले के साथ चल रहे मनमुटाव को लेकर बात की थी. इस पर कोहली ने साफ कहा था कि अगर उन पर दबाव बनाया जाएगा तो वह पूर्व लेग स्पिनर के साथ काम करने के लिए तैयार हैं.
 

और पढ़ें : कोच पद छोड़ने के बाद अनिल कुंबले ने जारी किया बयान, बोले-'कोहली को मुझसे परेशानी थी'

जब कुंबले बोले, विराट से कोई समस्‍या नहीं

इसके बाद कुंबले ने भी सीएसी को बताया कि उन्हें विराट से कोई समस्या नहीं है. सीएसी ने इसके बाद कमेटी ऑफ एडमिनिस्‍ट्रेटर्स (सीओए) को पूरी स्थिति के बारे में बताया. इस पर यह सवाल उठा कि यदि भविष्य में ऐसी कोई समस्या होती है तो क्या किया जाएगा. यह भी पूछा गया कि बोर्ड अधिकारियों ने मतभेदों को पहले ही दूर करने का प्रयास क्‍यों नहीं किया.

पूरी बातचीत के बाद सीएसी ने कुंबले को मुख्य कोच के पद पर बने रहने की वकालत भी की थी लेकिन कुंबले ने कोहली के साथ चल रहे मतभेदों के कारण सम्मानपूर्वक अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया. आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने कुंबले के कोच रहते हुए अच्छा प्रदर्शन किया. उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ उसकी सरजमीं पर 2-0 से श्रृंखला जीती और उसके बाद न्यूजीलैंड (3-0), इंग्लैंड (4-0), बांग्लादेश (1-0) और ऑस्ट्रेलिया (2-1) को घरेलू श्रृंखला में हराया. टीम ने इस 46 वर्षीय पूर्व कप्तान के कार्यकाल के दौरान आठ वनडे जीते और पांच गंवाये.

 

Trending news