स्पॉट फिक्सिंग : ये पांच क्रिकेटर नहीं छोड़ सकते पाकिस्तान
Advertisement

स्पॉट फिक्सिंग : ये पांच क्रिकेटर नहीं छोड़ सकते पाकिस्तान

पाकिस्तान सरकार ने कथित रूप से स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त पांच क्रिकेटरों को देश छोड़ने से प्रतिबंधित कर दिया. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल में हुई पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन के लिए शार्जिल खान, खालिद लतीफ, मोहम्मद इरफान, शाहजेब हसन और नासिर जमशेद को क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में खेलने से अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया था.

ये पांच क्रिकेटर नहीं छोड़ सकते पाकिस्तान

इस्लामाबाद : पाकिस्तान सरकार ने कथित रूप से स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त पांच क्रिकेटरों को देश छोड़ने से प्रतिबंधित कर दिया. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल में हुई पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन के लिए शार्जिल खान, खालिद लतीफ, मोहम्मद इरफान, शाहजेब हसन और नासिर जमशेद को क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में खेलने से अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया था.

'वसीम अकरम-इंजमाम को फांसी दे दी होती तो स्‍पॉट फिक्सिंग होती ही नहीं'

जमशेद अब भी ब्रिटेन में हैं, जिन्हें कथित भ्रष्टाचार की जांच में सबसे पहले वहीं गिरफ्तार किया गया था. गृह मंत्रालय ने बयान में कहा कि इरफान और लतीफ ने सोमवार को लाहौर में संघीय जांच प्राधिकरण (एफआईए) के अधिकारियों के समक्ष बयान दिए थे.

ये भी पढ़ें- स्पॉट फिक्सिंग के संदेह में पाकिस्तान के बल्लेबाज शाहजेब निलंबित

हसन और शार्जील को मंगलवार को बयान देना था. गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने एफआईए के अधिकारियों को इन पांच खिलाड़ियों के खिलाफ जांच के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त खिलाड़ियों को बख्शा नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी क्रिकेट मोहम्मद इरफान स्पॉट-फिक्सिंग मामले में सस्पेंड

पीसीबी ने तीन सदस्यीय पंचाट भी गठित की थी जिसमें एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश भी शामिल था. पिछले हफ्ते क्रिकेट बोर्ड ने इरफान और शाहजेब को अस्थायी रूप से निलंबित किया था और आरोपों पर प्रतिक्रिया देने के लिये उन्हें दो हफ्ते का समय दिया था. 

Trending news