दिवाली से पहले प्रशंसकों को धोनी से चाहिए ढेर सारे छक्के-चौके
Advertisement

दिवाली से पहले प्रशंसकों को धोनी से चाहिए ढेर सारे छक्के-चौके

महेंद्र सिंह धोनी हो सकता है कि अपने घरेलू मैदान पर बुधवार को आखिरी मैच खेलें और इसलिए धोनी के प्रशंसक चाहते हैं कि वह दिवाली से पहले यहां अपने बल्ले से धूमधड़ाका मचाएं। 

दिवाली से पहले प्रशंसकों को धोनी से चाहिए ढेर सारे छक्के-चौके

रांची : महेंद्र सिंह धोनी हो सकता है कि अपने घरेलू मैदान पर बुधवार को आखिरी मैच खेलें और इसलिए धोनी के प्रशंसक चाहते हैं कि वह दिवाली से पहले यहां अपने बल्ले से धूमधड़ाका मचाएं। 

इस मैदान पर भारत ने अब तक अपने सारे मैच जीते हैं। उसने दो वनडे और एक टी20 में यहां जीत दर्ज की है लेकिन भारत के सबसे सफल कप्तान और सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज को बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला और उनका सर्वोच्च स्कोर यहां नाबाद 10 रन है। धोनी ने टेस्ट मैच खेलने बंद कर दिये हैं, इसलिए इसकी कोई गारंटी नहीं है कि अगली बार भारत जब यहां मैच खेलेगा तो सीमित ओवरों का यह करिश्माई कप्तान टीम में रहे। 

पिछले मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरने के बाद 80 रन बनाने वाले धोनी लगता है कि इस बार अपने घरेलू प्रशंसकों को निराश करने के मूड में नहीं हैं। उस दिन जब विराट कोहली सहित अधिकतर खिलाड़ी वैकल्पिक अभ्यास सत्र के लिये नहीं आये तब 35 वर्षीय धोनी ने पूरे मनोयोग से लगभग 20 मिनट तक बल्लेबाजी की। 

धोनी की लेग स्पिन से किसी और ने नहीं बल्कि मुख्य कोच और दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने परीक्षा ली। मोहाली एकादश में शामिल खिलाड़ियों में से उनके अलावा हार्दिंक पंड्या और मनीष पांडे ने भी अभ्यास किया।

भारत ने आखिरी बार यहां श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था जिसमें भारत ने 196 रन बनाये थे। धोनी तब नौ रन बनाकर नाबाद रहे थे। इस मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को नौ विकेट पर 127 रन ही बनाने दिये थे। 
इस मैदान पर भारत ने नवंबर 2014 में जो आखिरी वनडे खेला था उसमें धोनी ने हिस्सा नहीं लिया था। भारत ने विराट कोहली के नाबाद 139 रन की मदद से श्रीलंका पर तीन विकेट से जीत दर्ज की थी।

यहां की पिच बल्लेबाजों के लिये अनुकूल है और ऐसे में भी दोनों टीमों की निगाहें 300 से अधिक स्कोर बनाने पर लगी रहेंगी। अभी तक इस मैदान पर कोई भी टीम 300 रन का स्कोर नहीं बना पायी है। यहां सर्वोच्च स्कोर आठ विकेट पर 295 रन है जो आस्ट्रेलिया ने अक्तूबर 2013 में बारिश से प्रभावित मैच में बनाया था। 
स्थानीय क्यूरेटर ने कहा, ‘पिच पूरी तरह से रनों से भरी है।’ भारत ने जल्द ही अभ्यास समाप्त कर दिया और फिर तेज गेंदबाज उमेश यादव का जन्मदिन मनाने के लिये टीम होटल लौट आयी जो आज 29 साल के हो गये। 

विराट कोहली ने बीसीसीआई के ट्विटर पर संदेश में कहा, ‘आप हमेशा इसी तरह खुश और मुस्कराते रहो। यह आपकी सबसे अच्छी बात है। मैं आपको भविष्य के लिये शुभकामनाएं देता हूं। आपको ढेर सारी सफलताएं और कई जीत हासिल करने के लिये शुभकामनाएं। भारतीय टीम के लिये आपका करियर शानदार रहे।’

Trending news