सैफ कप : पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत
Advertisement
trendingNow1445749

सैफ कप : पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत

भारत ने बांग्लाादेश में खेले जा रहे फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 3-1 से हराया.

भारतीय फुटबॉल खिलाड़ियों को टिप्स देते राष्ट्रीय कोच स्टीफन कोंस्टेंटाइन. (फाइल फोटो)

ढाका: भारतीय फुटबॉल टीम ने बुधवार को सैफ कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया. उसने सेमीफाइनल मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से करारी शिकस्त दी. भारत का फाइनल मुकाबला शनिवार को मालदीव से होगा. मालदीव ने दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में नेपाल को 3-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई.

बंगबंधु स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मौजूदा चैंपियन भारत के लिए मनवीर सिंह ने दो और सुमित पस्सी ने एक गोल दागा. पाकिस्तान के लिए मैच का एकमात्र गोल मुहम्मद अली ने किया. बारिश के कारण मैदान गीला था जिसके कारण दोनो टीमों के खिलाड़ियों को गेंद पर नियंत्रण बनाने में परेशानी हुई. 
 

मैच के पहले हॉफ में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. शुरुआती हॉफ में पाकिस्तान को गोल करने के अधिक मौके पाकिस्तान को मिले, लेकिन वह इन मौकों को भुना नहीं पाया. भारत के लिए दूसरे हॉफ की शुरुआत शानदार रही और 48वें मिनट में मनवीर सिंह ने छह गज के बॉक्स के अंदर से गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी.

पहला गोल दागने के बाद भारतीय खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा. मनवीर ने अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखा और 69वें मिनट में बॉक्स के दाईं ओर से गोल करके भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया. सुमित पस्सी ने 84वें मिनट में भारत के लिए तीसरा गोल दागा. मैच के अंतिम क्षणों में पाकिस्तान के लिए मुहम्मद अली (88वें मिनट) ने गोल किया.

Trending news