निशानेबाजी: कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप में भारत के नाम छठे दिन एक रजत, एक कांस्य
Advertisement
trendingNow1349715

निशानेबाजी: कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप में भारत के नाम छठे दिन एक रजत, एक कांस्य

महिलाओं की राइफल थ्री पॉजीशन में गायत्री 429.7 अंक से चौथे स्थान से तीन भारतीयों में सर्वश्रेष्ठ स्थान पर रहीं.

ऑस्ट्रेलिया के सरगेई इवजलेवस्की ने स्वर्ण पदक हासिल किया. (फाइल फोटो)

गोल्ड कोस्ट (ऑस्ट्रेलिया): भारत के अनीष भानवाला ने यहां राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैम्पियनशिप में छठे दिन पुरुषों की 25 मी रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में रजत पदक अपने नाम किया, जबकि नीरज कुमार ने इसमें कांस्य पदक जीता. इन दो पदकों से भारत के इस प्रतियोगिता में राइफल और पिस्टल स्पर्धाओं में कुल पदक 16 हो गये हैं जिसमें चार स्वर्ण भी शामिल हैं. भारत ने शॉटगन स्पर्धा में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता है.

  1. पुरुषों की 25 मी रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में रजत पदक अपने नाम किया.
  2. जबकि नीरज कुमार ने इसमें कांस्य पदक जीता.
  3. भारत ने शॉटगन स्पर्धा में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता है.

छह पुरुषों के रैपिड फायर पिस्टल फाइनल में तीन प्रतिनिधि थे जिसमें ओलंपियन गुरप्रीत सिंह ने अनीष और नीरज के साथ क्वालीफाई किया था. क्वालीफिकेशन में अनीष 577 के स्कोर से पहले जबकि नीरज 575 से दूसरे और गुरप्रीत 566 से पांचवें स्थान पर थे.

गुरप्रीत फाइनल में सबसे पहले बाहर हुए, जबकि अनीष और नीरज ने क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीता. ऑस्ट्रेलिया के सरगेई इवजलेवस्की ने स्वर्ण पदक हासिल किया. नीरज ने चौथे स्थान के एलिमिनेशन शूट-ऑफ में इंग्लैंड के सैम गोविन को पीछे छोड़कर पदक पक्का किया. उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा क्योंकि अनीष ने उन्हें छठी सीरीज के बाद 21-19 से पछाड़ा.

महिलाओं की राइफल थ्री पॉजीशन में गायत्री 429.7 अंक से चौथे स्थान से तीन भारतीयों में सर्वश्रेष्ठ स्थान पर रहीं. अदिति सिंह छठे, जबकि तेजस्विनी सांवत सातवें स्थान पर रहीं. महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा में श्रेयसी सिंह ने चैम्पियनशिप के दूसरे फाइनल में प्रवेश किया, लेकिन वह छठे स्थान पर रहकर दूसरे पदक से चूक गयी.

निशानेबाजी: भारत की अंजुम को राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप में कांस्य पदक

इससे पहले भारत की अंजुम मुदगिल ने शनिवार (4 नवंबर) को यहां जारी राष्ट्रमंडल निशानेबाजी चैम्पियनशिप में अपना दूसरा पदक जीता. उन्होंने महिलाओं की 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में कांस्य पर कब्जा जमाया. यह उनका इस टूर्नामेंट में दूसरा व्यक्तिगत पदक है. इससे पहले वो 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रजत पदक अपने नाम कर चुकी हैं.

Trending news