पीवी सिंधु दुबई सुपर सीरीज के सेमीफाइनल में
Advertisement

पीवी सिंधु दुबई सुपर सीरीज के सेमीफाइनल में

पी.वी. सिंधु ने अपना शानदार विजयी क्रम जारी रखते हुए शुक्रवार को दुबई सुपरसीरीज में  अपने ग्रुप में अपराजित रहते हुए लगातार तीसरी जीत दर्ज की. 

पीवी सिंधु ने दुबई सुपर सीरीज में खुद को अपराजेय रखा ग्रुप ए में (फाइल फोटो)

दुबई : भारत की अग्राणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपना शानदार विजयी क्रम जारी रखते हुए शुक्रवार को दुबई सुपरसीरीज में लगातार तीसरी जीत दर्ज की. सिंधु ने महिला एकल वर्ग के ग्रुप-ए के अपने तीसरे और आखिरी मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची को मात देते हुए अपराजित रहते हुए ग्रुप दौर का अंत किया. रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने यामागुजी को 36 मिनट तक चले आसान मुकाबले में 21-9, 21-13 से मात दी. 

  1. केवल 36 मिनट का समय लिया मैच जीतने में 
  2. सीधे सेटों में अपनी जापानी प्रतिद्वंदी को हराया
  3. सिंधु सेमीफाइनल में पहले ही प्रवेश कर चुकीं हैं

पहले गेम में सिंधु शुरू से ही हावी रहीं और 5-0 की बढ़त लेने के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और आसानी से पहला गेम अपने नाम किया. 

वनडे में बना था पहला दोहरा शतक, कारनामा सचिन ने नहीं एक महिला ने किया था

दूसरे गेम में हालांकि जापानी खिलाड़ी ने थोड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाई, लेकिन शुरुआत में ही वह कुछ कर सकीं. गेम का पहला अंक यामागुची ने लिया. सिंधु ने तुरंत बराबरी की. कुछ देर तक अंकों की लुकाछुपी चलती रही और स्कोर 4-4 से बराबर था. यहां से सिंधु ने बढ़त लेना चालू रखा और 7-5 का स्कोर कर लिया. जापानी खिलाड़ी इसके बाद वापसी नहीं कर पाई और दूसरे गेम के साथ मैच भी हार गईं. 

मो. अली और उसेन बोल्ट से आगे निकले रोजर फेडरर, चौथी बार मिला ये अवॉर्ड

सिंधु ने ग्रुप के अपने पहले मैच में चीन की ही बिंगजियाओ को मात दी थी जबकि दूसरे मैच में जापान की ही सायाको साटो को हराया था. 

Trending news