मकाउ ओपन में नहीं खेलेंगी सिंधू, साइना करेंगी भारत की अगुवाई
Advertisement

मकाउ ओपन में नहीं खेलेंगी सिंधू, साइना करेंगी भारत की अगुवाई

लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साइना नेहवाल कल से यहां शुरू होने वाले 120,000 डालर इनामी मकाउ ओपन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी क्योंकि तीन बार की चैंपियन पीवी सिंधू ने दुबई सुपर सीरीज फाइनल की तैयारी के लिये इसमें नहीं खेलने का फैसला किया है।

मकाउ : लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साइना नेहवाल कल से यहां शुरू होने वाले 120,000 डालर इनामी मकाउ ओपन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी क्योंकि तीन बार की चैंपियन पीवी सिंधू ने दुबई सुपर सीरीज फाइनल की तैयारी के लिये इसमें नहीं खेलने का फैसला किया है।

रियो ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू इसकी गत चैम्पियन हैं, उन्होंने दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स को ध्यान में रखते हुए अंतिम समय में इससे हटने का फैसला किया क्योंकि वह लगातार चाइना ओपन और हांगकांग ओपन में खेलने के बाद तरोताजा होना चाहती हैं। सिंधू के पिता पीवी रमन्ना ने कहा कि उसे पहले मकाउ ओपन में खेलना था लेकिन दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स के लिये क्वालीफाई होने के बाद हमने इसमें भाग नहीं लेने का फैसला किया क्योंकि इसके कारण उसे दुबई टूर्नामेंट की तैयारी का समय नहीं मिलेगा।

उन्होंने कहा कि जीतना या हारना अहम नहीं है लेकिन कम से कम उसे इस तरह के उच्च स्तर के टूर्नामेंट के लिये अच्छी तरह तैयार तो होना चाहिए। दुबई सुपरसीरीज फाइनल 14 से 18 दिसंबर के बीच खेला जायेगा, जिसमें दुनिया की आठ शीर्ष खिलाड़ी ही खेलती हैं। सिंधू ने हाल में चाइना ओपन में पहला सुपर सीरीज प्रीमियर खिलाब हासिल किया था और हांगकांग सुपर सीरीज के फाइनल में भी पहुंची थी। उन्हें बुधवार को अपने अभियान की शुरूआत चीन के युइ हान के खिलाफ करनी थी।

 

 

Trending news