VIDEO: सलमान खान हॉकी विश्व कप मैच देखने पहुंचेंगे, अपने संदेश में की यह अपील
Advertisement

VIDEO: सलमान खान हॉकी विश्व कप मैच देखने पहुंचेंगे, अपने संदेश में की यह अपील

फिल्म स्टार सलमान खान ने एक वीडियो जारी कर हॉकी वर्ल्ड कप के उद्घाटन समारोह से जुड़ने पर खुशी जताई. 

सलमान खान ने कहा है कि वे हॉकी वर्ल्ड कप मैच देखने  के लिए ओडिशा आएंगे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में मंगलवार को पुरुषों के हॉकी विश्व कप का रंगारंग उद्घाटन समारोह हुआ. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस विश्वकप के उद्घाटन का आधिकारिक ऐलान किया. अब बुधवार से इस टूर्नामेंट के मैच शुरू हो जाएंगे. उद्घाटन के अवसर पर कई हस्तियों ने टीम इंडिया को टूर्नामेंट के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं. इनमें मशहूर बॉलीवुड हस्ती सलमान खान ने भी मैच देखने के लिए ओडिशा आने की बात कही.  

  1. हॉकी विश्व कप का हुआ रंगारंग उद्घाटन
  2. सलमान खान ने कहा वे मैच देखने आएंगे
  3. बुधवार से शुरू होंगे टूर्नामेंट के मैच 

करीब ढाई घंटे चले समारोह में ऑस्कर विजेता संगीतकार एआर. रहमान, बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान और अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने प्रस्तुति दी. भारत इस टूर्नामेंट की मेजबानी तीसरी बार कर रहा है. इस बार टूर्नामेंट के मैच विश्व के 194 देशों में प्रसारित किए जाएंगे. मेजबान भारत का पहला मुकाबला बुधवार को ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शाम सात बजे से होगा. इस बार हॉकी विश्व कप में 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं.

सलमान ने जताई यह खुशी
सलमान खान ने अपने ट्वीट में लिखा, “28 नवंबर 2018 को मिलेनियम सिटी कटक में हुए हॉकी मेन्स वर्ल्ड कप समारोह से जुड़कर खुश हूं. आइए संसार के बेस्ट को चियर करें और इसे यादगार बनाए.” वीडियो में सलमान ने अपने संदेश में कहा, कि वे हॉकी वर्ल्ड कप देखने ओडिशा आ रहे हैं. बाराबती स्टेडियम में मिलते हैं. 

उद्घाटन समारोह में पहले ओडिशा की झलक दिखाई गई. फिर वर्ल्ड हॉकी फेडरेशन (एफआईएच) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने समारोह के इतने बड़े स्तर पर आयोजन के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और पूरे प्रदेश को धन्यवाद दिया. इसके बाद सभी टीमों के कप्तान बारी-बारी से मंच पर आए. इन सभी के साथ एक-एक आदिवासी बच्चा भी था, जिसके हाथ में हॉकी स्टिक थी. ओडिशा हॉकी वर्ल्ड कप का स्पांसर भी है.

माधुरी दीक्षित बनी मदर अर्थ
समारोह में बालीवुड के सितारों शाहरूख खान और माधुरी दीक्षित तथा मशहूर संगीतकार ए आर रहमान ने बेजोड़ प्रस्तुतियां दी. समारोह में आकर्षण का केंद्र ‘धरती का गीत’ यानि ‘द अर्थ सॉंग’ रहा जिसमें माधुरी मां धरती की मुख्य भूमिका में अवतरित हुई. नुपुर महाजन इसकी लेखिका और निर्देशिका हैं जिसमें ‘मानवता की एकता’ का संदेश दिया गया. माधुरी ने विश्व के निवासियों को एक मां की तरह संबोधित किया. उन्होंने कहा, "मैं धरती हूँ, माँ धरती, देवी माँ हूँ. और आज मैं आपको आपकी ही कहानी सुनाने के लिए उठकर आयी हूँ." 

जय हिंद जय इंडिया ने जीता दिल 
आकर्षक फ्यूज़न डांस ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया. इसका नृत्य निर्देशन श्यामक डावर ने किया. इसमें रंजीत बारोट की धुनों पर नृत्य करने वाले 1100 कलाकार भी शामिल थे. एआर रहमान ने अपनी और गुलजार की रचना 'जय हिंद जय इंडिया' को दर्शकों के सामने प्रस्तुत कर समा बाँध दिया. यह विश्व कप का आधिकारिक गीत और धुन है. बॉलीवुड के सितारे शाहरुख खान विश्व कप में भाग लेने वाली हॉकी टीमों के 16 कप्तानों के साथ दिल दो हाकी से संबंधित कार्यक्रम के लिये मंच पर पहुंचे. 

Trending news