विराट प्रकरण के बाद संकटमोचक बने अश्विन, खेल को आगे बढ़ाने के लिये मांगा 'समर्थन'
Advertisement

विराट प्रकरण के बाद संकटमोचक बने अश्विन, खेल को आगे बढ़ाने के लिये मांगा 'समर्थन'

विराट कोहली के एक भारतीय पत्रकार को अपशब्द कहने के कारण पैदा हुए विवाद के बाद आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने देश में क्रिकेट को आगे बढ़ाने और समर्थन के लिये लोकतंत्र के चौथे खंबे की जमकर तारीफ करके तनाव कम करने की कोशिश की। अश्विन ने हालांकि विराट कोहली के गाली देने के प्रकरण पर कोई टिप्पणी नहीं की लेकिन लग रहा था कि वह नुकसान की भरपायी करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। अश्विन से पूछा गया कि मीडिया के बारे में उनकी क्या राय है, उन्होंने कहा, ‘मीडिया यहां हमारा समर्थन करने के लिये आया है। यह देखकर बहुत अच्छा लग रहा है बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी यहां आये हैं और हमें समर्थन करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन यह मेरी राय है। मेरा मानना है कि स्वदेश में क्रिकेट को आगे बढ़ाने और क्रिकेट को आम लोगों तक पहुंचाने में मीडिया की भूमिका अहम रही है। ’ इस आफ स्पिनर ने कहा कि कई बार जो रिपोर्ट होती है उस पर वह सहमत नहीं होते लेकिन कई बार मीडिया का रवैया सहयोगात्मक भी रहा।

पर्थ : विराट कोहली के एक भारतीय पत्रकार को अपशब्द कहने के कारण पैदा हुए विवाद के बाद आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने देश में क्रिकेट को आगे बढ़ाने और समर्थन के लिये लोकतंत्र के चौथे खंबे की जमकर तारीफ करके तनाव कम करने की कोशिश की। अश्विन ने हालांकि विराट कोहली के गाली देने के प्रकरण पर कोई टिप्पणी नहीं की लेकिन लग रहा था कि वह नुकसान की भरपायी करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। अश्विन से पूछा गया कि मीडिया के बारे में उनकी क्या राय है, उन्होंने कहा, ‘मीडिया यहां हमारा समर्थन करने के लिये आया है। यह देखकर बहुत अच्छा लग रहा है बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी यहां आये हैं और हमें समर्थन करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन यह मेरी राय है। मेरा मानना है कि स्वदेश में क्रिकेट को आगे बढ़ाने और क्रिकेट को आम लोगों तक पहुंचाने में मीडिया की भूमिका अहम रही है। ’ इस आफ स्पिनर ने कहा कि कई बार जो रिपोर्ट होती है उस पर वह सहमत नहीं होते लेकिन कई बार मीडिया का रवैया सहयोगात्मक भी रहा।

अश्विन ने कहा, ‘कई बार मैं इससे खुश नहीं रहा लेकिन यह मेरे विचार है। लेकिन बाकी समय में आप खिलाड़ियों का समर्थन करते हो और खेल को आगे बढ़ाने के लिये बहुत महत्वपूर्ण है। ’ उन्होंने हालांकि कोहली संबंधी घटना पर टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया। इस बल्लेबाज ने एक रिपोर्टर को गालियां दी थी। अश्विन ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मैं नहीं जानता कि क्या हुआ। यह निश्चित रूप से मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं है। मैं नहीं जानता कि क्या हुआ। मैं इसके प्रति पूरी तरह से ईमानदार हूं। ’ वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने भी इस बारे में कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मुझे आप लोगों से यह बात पता चली। भारत के साथ क्या परेशानी है मुझे वास्तव में यह पता नहीं है। ’

Trending news