युवराज, जहीर की नजरें आईपीएल के जरिए भारतीय टीम में वापसी पर
Advertisement
trendingNow1252546

युवराज, जहीर की नजरें आईपीएल के जरिए भारतीय टीम में वापसी पर

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के जरिए भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की उम्मीद लगाए बैठे दिल्ली डेयरडेविल्स के नए खिलाड़ी युवराज सिंह और जहीर खान ने आज कहा कि वे अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में दोबारा नयी जान फूंकने के लिए फ्रेंचाइजी के साथ बिताए समय का फायदा उठाएंगे।

युवराज, जहीर की नजरें आईपीएल के जरिए भारतीय टीम में वापसी पर

नई दिल्ली : आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के जरिए भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की उम्मीद लगाए बैठे दिल्ली डेयरडेविल्स के नए खिलाड़ी युवराज सिंह और जहीर खान ने आज कहा कि वे अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में दोबारा नयी जान फूंकने के लिए फ्रेंचाइजी के साथ बिताए समय का फायदा उठाएंगे।

दिल्ली ने फरवरी में हुई नीलामी में युवराज सिंह को 16 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड फीस देकर खरीदा था और यह ऑलराउंडर अब इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहता है। डेकिन एयर कंडीशनिंग को दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रायोजक घोषित करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में युवराज ने कहा, उपचार के बाद पिछले कुछ साल मेरे लिए काफी मुश्किल रहे। मैं अब अच्छी लय में हूं, मैंने कड़ी मेहनत की है और मेरे लिए घरेलू सत्र अच्छा रहा। मुझे अच्छा प्रदर्शन करने का भरोसा है और उम्मीद करता हूं कि यहां से चीजे अच्छी होंगी और मैं टीम में वापसी करूंगा।

पिछले साल मुंबई इंडियन्स की ओर से खेलते हुए चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट के बीच से हटने के बाद इस साल जहीर को दिल्ली की टीम ने चार करोड़ रूपये में खरीदा है। जहीर का मानना है कि आईपीएल सही दिशा में उठाया गया कदम है। युवराज और दक्षिण अफ्रीका के एल्बी मोर्कल के साथ दिल्ली डेयरडेविल्स की नयी जर्सी पहने हुए जहीर ने कहा, मैं फिर अपने क्रिकेट का लुत्फ उठा रहा हूं। मैं पिछले कुछ समय से क्रिकेट से दूर रहा इसलिए वापसी करने को लेकर बेताब हूं। एक बार में एक कदम उठा रहा हूं और आईपीएल निश्चित तौर पर पहला कदम है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 2014 की शुरूआत में अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले जहीर को एक बार फिर गैरी कर्स्टन के मार्गदर्शन में खेलने की खुशी है जो 2011 में भारत की विश्व कप जीत के दौरान टीम इंडिया के कोच थे। जहीर ने कहा, गैरी काफी अच्छे कोच हैं और हमने काफी समय साथ बिताया है। इसलिए उम्मीद करते हैं कि हम इस बार दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ इस सफलता को दोहराने में सफल रहेंगे। भारत के लिए पिछला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच 2013 में खेलने वाले युवराज का मानना है कि यह सत्र उनके करियर के लिए ही नहीं बल्कि दिल्ली के लिए भी अहम है जो पिछले साल आठ टीमों की प्रतियोगिता में अंतिम स्थान पर रहा था।

उन्होंने कहा, यह महत्वपूर्ण सत्र है। मेरे लिए घरेलू सत्र अच्छा रहा है इसलिए उम्मीद करता हूं कि यह फार्म मैं आईपीएल में भी जारी रखूंगा। यह हालांकि अलग होगा क्योंकि टी20 अलग तरह का प्रारूप है। दिल्ली की टीम में दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ियों में से एक मोर्कल जीन पाल डुमिनी की अगुआई वाली टीम का हिस्सा बनकर रोमांचिक हैं। मोर्कल ने कहा, बेशक यह भारत के एक बार फिर क्रिकेट खेलने का मौका है। यह ऐसा देश है जहां मुझे खेलना पसंद है। दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ जुड़ना शानदार है।

Trending news