ZIM vs SL, पहला टेस्ट: क्रीमर ने दूसरे दिन बढ़ाई श्रीलंका की मुश्किलें, 293 पर गंवाए 7 विकेट
Advertisement
trendingNow1333090

ZIM vs SL, पहला टेस्ट: क्रीमर ने दूसरे दिन बढ़ाई श्रीलंका की मुश्किलें, 293 पर गंवाए 7 विकेट

जिंबाब्वे के कप्तान ग्रीम क्रीमर ने तीन विकेट चटकाकर श्रीलंका के खिलाफ शनिवार (15 जुलाई) को यहां एकमात्र क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में अपनी टीम को वापसी दिलाई. क्रीमर की लेग स्पिन और दो महत्वपूर्ण रन आउट से जिंबाब्वे ने दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका का स्कोर सात विकेट पर 293 रन कर दिया. दिन का खेल खत्म होने पर असेला गुणारत्ने 24 जबकि रंगना हेराथ पांच रन बनाकर खेल रहे थे. श्रीलंका की टीम अब भी जिंबाब्वे के पहली पारी के स्कोर से 63 रन से पीछे है.

जिंबाब्वे के कप्तान ग्रीम क्रीमर विकेट लेने के बाद खुशी मनाते हुए. (ट्विटर फोटो)

कोलंबो: जिंबाब्वे के कप्तान ग्रीम क्रीमर ने तीन विकेट चटकाकर श्रीलंका के खिलाफ शनिवार (15 जुलाई) को यहां एकमात्र क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में अपनी टीम को वापसी दिलाई. क्रीमर की लेग स्पिन और दो महत्वपूर्ण रन आउट से जिंबाब्वे ने दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका का स्कोर सात विकेट पर 293 रन कर दिया. दिन का खेल खत्म होने पर असेला गुणारत्ने 24 जबकि रंगना हेराथ पांच रन बनाकर खेल रहे थे. श्रीलंका की टीम अब भी जिंबाब्वे के पहली पारी के स्कोर से 63 रन से पीछे है.

क्षेत्ररक्षण के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव के बाद गुणारत्ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए. श्रीलंका के बल्लेबाजों को क्रीमर की स्पिन के सामने परेशानी हुई. क्रीमर ने विरोधी टीम के अपने समकक्ष दिनेश चांदीमल को भी आउट किया जिन्होंने 55 रन बनाए. उन्होंने एंजेलो मैथ्यूज (41) के साथ चौथे विकेट के लिए 96 रन भी जोड़े.

चाय से पहले कुसाल मेंडिस (11) को विकेट के पीछे कैच कराने वाले क्रीमर ने अंतिम सत्र में दो और विकेट चटकाए. दिलरूवान परेरा दो छक्कों और दो चौकों की मदद से 33 रन बनाने के बाद गुणारत्ने के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हुए.

इससे पहले श्रीलंका को अच्छी शुरुआत दिलाने वाले सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा भी रन आउट हुए थे जिन्होंने 71 रन बनाए. तेज गेंदबाज डोनाल्ड तिरिपानो ने दिमुथ करूणारत्ने :25: को लंच के बाद अपने पहले ओवर में आउट करके जिंबाब्वे को पहली सफलता दिलाई और पहले विकेट की 84 रन की साझेदारी का अंत किया.

सुबह के सत्र में जिंबाब्वे की टीम आज (शनिवार, 15 जुलाई) 4.4 ओवर ही ओर खेल पाई और 356 रन पर आउट हो गए. शुक्रवार (14 जुलाई) के नाबाद बल्लेबाज क्रेग इरविन ने 160 रन बनाए. बायें हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ ने 116 रन देकर पांच विकेट चटकाए. उन्होंने 81 टेस्ट में 30 बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट हासिल किए.

Trending news