Airtel VS Jio: 500 से कम कीमत में किसका Plan है सबसे बेस्ट! Benefits जानकर करा लेंगे Port
Advertisement
trendingNow11685370

Airtel VS Jio: 500 से कम कीमत में किसका Plan है सबसे बेस्ट! Benefits जानकर करा लेंगे Port

रिलायंस जियो विभिन्न ऑप्शन्स प्रदान करता है, भारती एयरटेल रिचार्ज प्लान्स पर बेहतर मूल्य पेश करने के लिए अधिक डील्स को संयुक्त करता है. पोस्टपेड प्लान्स की बात हो तो दोनों ही शानदार पेशकश करते हैं. आइए एयरटेल और जियो के द्वारा रुपये 500 के नीचे की पोस्टपेड योजनाओं की सभी पेशकशों पर एक नजर डालें...

Airtel VS Jio: 500 से कम कीमत में किसका Plan है सबसे बेस्ट! Benefits जानकर करा लेंगे Port

Reliance Jio और Bharti Airtel देश की दो प्रमुख टेलीकॉम ऑपरेटर हैं. दोनों के प्रीपेड, पोस्टपेड और ब्रॉडबैंड फाइबर जैसी सेवाएं काफी पॉपुलर हैं. इनके प्लान्स कम कीमत में ज्यादा बेनिफिट्स देने के लिए जाने जाते हैं. रिलायंस जियो विभिन्न ऑप्शन्स प्रदान करता है, भारती एयरटेल रिचार्ज प्लान्स पर बेहतर मूल्य पेश करने के लिए अधिक डील्स को संयुक्त करता है. पोस्टपेड प्लान्स की बात हो तो दोनों ही शानदार पेशकश करते हैं. आइए एयरटेल और जियो के द्वारा रुपये 500 के नीचे की पोस्टपेड योजनाओं की सभी पेशकशों पर एक नजर डालें...

Airtel postpaid plans under Rs 500

Airtel Rs 399 Postpaid Plan: यह एक मंथली प्लान है जो 40 जीबी डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग (स्थानीय, STD और रोमिंग), दिन में 100 एसएमएस, और एयरटेल थैंक्स रिवॉर्ड्स प्रदान करती है. इस योजना में कोई मुफ्त परिवार एड-ऑन या OTT सदस्यता नहीं होती है. 

Airtel Rs 499 Postpaid Plan: 499 रुपये वाले प्लान में 75 जीबी डेटा, असीमित कॉलिंग (स्थानीय, STD और रोमिंग), दिन में 100 एसएमएस मिलते हैं. OTT लाभों के मामले में, एयरटेल 6 महीने के लिए अमेजन प्राइम सदस्यता, 1 साल के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार मोबाइल, विंक प्रीमियम और अन्य प्रदान करता है. योजना में स्मार्टफोन सुरक्षा सेवा भी शामिल है जो यात्रिकी और तरल हानि के मामले में नुकसान के लागत का 60 प्रतिशत आवरण करती है. ध्यान देने योग्य बात है, इस योजना में भी कोई मुफ्त परिवार एड-ऑन नहीं होता है.

Jio postpaid plans under Rs 500

Jio Rs 299 Postpaid Plan: इस मंथली प्लान में 30 जीबी डेटा (इसके बाद जीबी प्रति 10 रुपये) के साथ असीमित वॉयस कॉलिंग और दिन में 100 एसएमएस मिलते हैं. अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो जियो यूजर्स को जियोटीवी, जियोसिनेमा, जियोसिक्योरिटी और जियोक्लाउड सहित जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है. दि आपको जिओ सिम पर 5जी मिला है, तो आप असीमित 5जी डेटा के लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं.

Jio Rs 399 Postpaid Plan: इस प्लान में 75GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रतिदिन 100 SMS और 5 जीबी डेटा प्रत्येक सिम के लिए तीन परिवार के सदस्यों के साथ प्रदान करती है. मासिक कोटा के पश्चात उपयोग हुए हर 1 जीबी डेटा के लिए 10 रुपये लिए जाते हैं. जियो यूजर्स को जियोटीवी, जियोसिनेमा, जियोसिक्योरिटी और जियोक्लाउड सहित जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है.

Trending news