Alexa, क्या बोलती तू? भारतीय Alexa से पूछते हैं ऐसे ऊटपटांग सवाल! Amazon ने किया खुलासा
Advertisement
trendingNow11818579

Alexa, क्या बोलती तू? भारतीय Alexa से पूछते हैं ऐसे ऊटपटांग सवाल! Amazon ने किया खुलासा

अमेजन ने भारतीय यूजर्स द्वारा एलेक्सा के सबसे पॉपुलर प्रॉप्ट्स की एक सूची का खुलासा किया है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत में यूजर अक्सर एलेक्सा से क्या सवाल करते हैं...

 

Alexa, क्या बोलती तू? भारतीय Alexa से पूछते हैं ऐसे ऊटपटांग सवाल! Amazon ने किया खुलासा

अमेजन इंडिया (Amazon India) एलेक्सा के हिंदी और मल्टीलिंग्वल मोड के चार साल पूरे हो गए हैं. लॉन्च के बाद ही यह काफी पॉपुलर हो गया है. यूजर्स को एलेक्सा के साथ बातचीत करते समय हर बार अपनी भाषा सेटिंग बदलने की आवश्यकता नहीं होती. अमेजन के अनुसार, वर्तमान में भारत में हर 2 यूजर्स में से लगभग 1 अपने एको स्मार्ट स्पीकर पर एलेक्सा के साथ बातचीत करने के लिए भारतीय-अंग्रेजी/हिंदी के मल्टीलिंग्वल मोड का उपयोग कर रहा है. पिछले वर्ष के मुकाबले, इस प्राथमिकता विकल्प में 21 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

भारतीय Alexa से पूछते हैं ऐसे ऊटपटांग सवाल
अपनी ताजा रिपोर्ट में, अमेजन ने भारतीय यूजर्स द्वारा एलेक्सा के सबसे पॉपुलर प्रॉप्ट्स की एक सूची का खुलासा किया है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत में यूजर अक्सर एलेक्सा से क्या सवाल करते हैं, जैसे कि उनकी पसंद, नापसंद और अन्य बातों के बारे में. कुछ आम पूछे जाने वाले सवाल नीचे हैं: 

- एलेक्सा, तुम कैसी हो?
- एलेक्सा, तुम्हें गर्मी लगती है?
- एलेक्सा, एक फिल्मी डायलॉग सुनाओ
- एलेक्सा, तुम्हारा पसंदीदा क्रिकेटर कौन है?
- एलेक्सा, मुझे एक बॉलीवुड चुटकुला सुनाओ
- एलेक्सा, आपकी बोलती तू?"

इसके अलावा, भारतीय यूजर्स एलेक्सा से इसके बारे में भी पूछते हैं - 'एलेक्सा, बॉलीवुड के नवीनतम गाने सुनाओ', 'एलेक्सा, दिल्ली का मौसम कैसा है?', 'एलेक्सा, सौर मंडल के बारे में बताओ', 'एलेक्सा, मकर" राशि का राशिफल बताओ'.

एलेक्सा में मल्टीलिंग्वल मोड कैसे एक्टिव करें
- एलेक्सा कहकर इको डिवाइस को वेकअप कराएं.
निम्नलिखित आदेशों में से एक को स्पष्ट रूप से बताएं:
- "एलेक्सा, अंग्रेजी और हिंदी में बोलो"
- "एलेक्सा, हिंदी और अंग्रेजी बोलो"

एलेक्सा आपके अनुरोध की पुष्टि करेगा और मल्टीलिंग्वल मोड पर स्विच करेगा, जिससे आप अंग्रेजी और हिंदी दोनों में सहजता से बातचीत कर सकेंगे.

Trending news