नौकरी छोड़कर Chat GPT से 1 लाख से ज्यादा की कमाई! घर बैठे जुगाड़ लगाकर लखपति बन रहे यूजर्स
Advertisement
trendingNow11561363

नौकरी छोड़कर Chat GPT से 1 लाख से ज्यादा की कमाई! घर बैठे जुगाड़ लगाकर लखपति बन रहे यूजर्स

Chat GPT: Chat GPT कि जब से मार्केट में एंट्री हुई है तब से लोगों के बीच डर का माहौल है क्योंकि इसके चलते नौकरियां जाने का खतरा मंडरा रहा है लेकिन इस खतरे के बीच भी लोगों ने अवसर ढूंढ निकाला और अब लाखों में कमाई कर रहे हैं.

नौकरी छोड़कर Chat GPT से 1 लाख से ज्यादा की कमाई! घर बैठे जुगाड़ लगाकर लखपति बन रहे यूजर्स

Online Earning: चैट जीपीटी की लॉन्चिंग के बाद से ही ऐसा बताया जा रहा है कि गूगल पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. दरअसल गूगल सर्च दुनिया भर में एक पॉपुलर सर्च इंजन है और अब तक इसका कोई ऐसा प्रतिद्वंदी मार्केट में नहीं आया है जो इसे कांटे की टक्कर दे पाए लेकिन चैट जीपीटी के आने के बाद से ही ऐसा कहा जा रहा था कि अब गूगल सर्च पीछे रह जाएगा और चैट जीपीटी आगे निकल जाएगा. यह तो कुछ भी नहीं चैट जीपीटी की वजह से कई सारे प्रोफेशंस पर खतरा मंडराने की बात भी कही जा रही थी. दरअसल चैट जीपीटी कंटेंट राइटिंग से लेकर डीप एनालिसिस वाला डाटा प्रोवाइड कराने में काफी आगे है और यही वजह है कि इन क्षेत्रों से जुड़ी हुई नौकरियों पर खतरे की बात कही जा रही थी लेकिन अब कुछ ऐसा हुआ है जिसकी वजह से चैट जीपीटी लोगों की नजरों में आ गया है.

लोग कर रहे हैं कमाई

आपको बता दें कि चैट जीपीटी की वजह से लोगों की अच्छी खासी इनकम होने लगी है और ऐसा कैसे हो रहा है यह भी हम आपको बता दे रहे हैं. दरअसल कंटेंट क्रिएटर्स में चैट जीपीटी को अपने असिस्टेंट के तौर पर अपना लिया है और इसके लिए कोई पेमेंट भी नहीं करनी पड़ती है. दरअसल कंटेंट क्रिएटर्स पहले किसी विषय पर कंटेंट जनरेट करते हैं और उसके बाद उस विषय पर बोलते हैं या लिखते हैं और उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर डालकर उससे कमाई करते हैं. 

एक बार जब वीडियो कंटेंट क्रिएटर्स के पास कंटेंट आ जाता है तब उनका अगला स्टेप होता है किसी एआई एंकर को वह कंटेंट प्रोवाइडर कराना. आजकल मार्केट में कई सारे प्लेटफॉर्म्स है जहां पर फ्री में आपको आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाले एंकर्स मिल जाते हैं जो किसी असली इंसान की तरह नजर आते हैं. आपको बस इन्हें अपना कंटेंट देना होता है और यह उसे किसी प्रोफेशनल एंकर की तरह पढ़ते हैं और वीडियो तैयार करते हैं. इस वीडियो को आप अपने यूट्यूब या फिर इंस्टाग्राम पर अपलोड करके अच्छी कमाई कर सकते हैं.

Trending news