अब हर आदमी चलेगा Flight से! इस वेबसाइट ने तोड़ा सस्ते टिकट बेचने का रिकॉर्ड, चाहें तो कम्पेयर कर लें रेट
Advertisement
trendingNow11644662

अब हर आदमी चलेगा Flight से! इस वेबसाइट ने तोड़ा सस्ते टिकट बेचने का रिकॉर्ड, चाहें तो कम्पेयर कर लें रेट

Flight Ticket: हवाई यात्रा करने के लिए अब जेब ढीली करने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस वेबसाइट से सस्ते फ्लाइट टिकट आपको कहीं पर भी देखने को नहीं मिलने वाले हैं. 

अब हर आदमी चलेगा Flight से! इस वेबसाइट ने तोड़ा सस्ते टिकट बेचने का रिकॉर्ड, चाहें तो कम्पेयर कर लें रेट

Cheapest Flight Booking: एक शहर से दूसरे शहर जाना हो या फिर देश भर में कहीं पर भी सफर करना हो, अब आपको बेहद ही आसानी से फ्लाइट का टिकट मिल जाया करेगा और उसकी वजह ये नहीं है कि फ्लाइट टिकट के किराए में कमी हुई है बल्कि एक वेबसाइट फ्लाइट टिकट किफायती कीमत पर बेच रही है. दरअसल इस वेबसाइट के बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते होंगे लेकिन यकीन मानिए ये कोई स्कैम नहीं है बल्कि आप सच में इस वेबसाइट पर जाकर अपनी मनचाही डेस्टिनेशन का टिकट ले सकते हैं और रेट आपको इतने कम देखने को मिल जाते हैं कि आप खुद ही यकीन नहीं कर पाएंगे. सच कहें तो कुछ लोकेशंस के टिकट इस वेबसाइट पर इतने सस्ते हैं कि आप कहेंगे कि ये फ्लाइट टिकट तो ट्रेन की कीमत में मिल रहा है. अगर आपको अभी भी यकीन नहीं हुआ है तो चलिए आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं. 

कहां मिल रहा सबसे सस्ता फ्लाइट टिकट 

दरअसल एक खास वेबसाइट है जिसपर जाकर आप फ्लाइट टिकट बुक कर सकते हैं वो भी किफायती दाम में, इस वेबसाइट का नाम skyscanner.co.in है. जब आप इस वेबसाइट पर जाकर अपनी फ्लाइट के बारे में जानकारी हासिल करते हैं तब आपके सामने एक नहीं बल्कि मार्केट की तमाम फ्लाइट्स की डिटेल सामने आ जाती है. आपको अलग-अलग टाइमिंग और अलग-अलग कैपेसिटी वाली फ्लाइट्स दिखाने लगती हैं जिनमें से आप अपनी पसंदीदा फ्लाइट को मिनटों में बुक कर सकते हैं. जिस दिन आपको यात्रा करनी हो उस दिन को छोड़कर अगर आप फ्लाइट टिकट बुक करते हैं तो इनकी कीमतें इतनी कम रहती है कि आपको लगेगा कि आप ट्रेन के खर्च में ही फ्लाइट की टिकट बुक कर रहे हैं.

कैसे काम करती है यह वेबसाइट

दरअसल ये वेबसाइट आपकी बताई गई ट्रैवेल डीटेल्स के हिसाब से अलग-अलग वेबसाइट्स पर फ्लाइट्स को सर्च करती है और तब जाकर आपकी पसंदीदा डेस्टिनेशन की जानकारी आपके सामने ले आती है और इनमें ज्यादातर वो फ्लाइट्स होती हैं जो सबसे सस्ती होती हैं और इन्हें पैसेंजर्स सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. अगर आपको यह स्कैम नजर आ रहा है तो ऐसा नहीं है क्योंकि स्काईस्कैनर वेबसाइट सच में सबसे सस्ते फ्लाइट की टिकट बुक करने में आपकी मदद करती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news