flipkart ने लॉन्च किया पहला स्मार्टफोन Billion Capture+, जानिए फीचर्स और कीमत

सचिन बंसल के जनवरी 2016 में फ्लिपकार्ट के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफि‍सर का पद छोड़कर को-फाउंडर और एग्जीक्यूटिव चेयरमैन की जिम्मेदारी संभालने के बाद उनका यह बड़ा कदम है.

क्रियांशु सारस्‍वत | Updated: Nov 11, 2017, 10:51 AM IST
flipkart ने लॉन्च किया पहला स्मार्टफोन Billion Capture+, जानिए फीचर्स और कीमत
फोन एंड्रायड नूगा पर रन करेगा. (साभार www.flipkart.com)

नई दिल्‍ली : मशहूर ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट (flipkart) अभी तक अन्य कंपनियों के स्मार्टफोन की अपने प्लाटफॉर्म पर बिक्री करती है. लेकिन अब देश की सबसे बड़ी ईकॉमर्स वेबसाइट ने बाजार में अपना स्मार्टफोन उतार दिया है. कंपनी ने इस फोन को बिलियन कैप्चर + (Billion Capture+) के नाम से लॉन्च किया है. इसे कंपनी ने मेड फार इंडिया ब्रांडिंग के तहत लॉन्च किया गया है. फोन की बिक्री 15 नवंबर से शुरू की जाएगी. Billion Capture+ की एक्सक्लूसिव रूप से फ्लिपकार्ट पर ही बिक्री की जाएगी. कंपनी ने इसे वेबसाइट पर भी लिस्ट कर दिया है.

सचिन बंसल के जनवरी 2016 में फ्लिपकार्ट के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफि‍सर का पद छोड़कर को-फाउंडर और एग्जीक्यूटिव चेयरमैन की जिम्मेदारी संभालने के बाद उनका यह बड़ा कदम है. इससे पहले भी फ्लिपकार्ट ने साल 2014 में डिजिफ्लिप प्रो सीरीज के टैबलेट मार्केट में उतारे थे. अब कंपनी 'बि‍लि‍यन' नाम के नए ब्रांड के तहत स्‍मार्टफोन के साथ ही कुक वेयर, मिक्सर-ग्राइंडर, बैकपैक्स, टी-शर्ट आदि भी उतारने की तैयारी कर रही है. फ्लिपकार्ट (flipkart) ने वेबसाइट पर नए स्मार्टफोन की कुछ तस्वीरें भी जारी की हैं.

ये हैं स्पेशिफिकेशन
15 नवंबर से बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध होने वाले फ्लिपकार्ट Billion Capture+ स्मार्टफोन ड्युल रियर कैमरे से लैस है. 1080x1920 पिक्सल रिज्यूलेशन और 5.5 इंच की डिस्पले के साथ आए इस फोन में 13 MP का कैमरा है. फोन में 3500 mAh की दमदार बैटरी है. फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाले इस फोन में कवॉलकॉम स्नैपड्रेग्न 625 प्रोसेसर हो सकता है. फोन अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेज के साथ ही एंड्रायड नूगा पर चलेगा.

billion capture plus, capture plus, flipkart, flipkart smartphone, फ्लिपकार्ट

प्रोसेसर व रैम
फ्लिपकार्ट के नए फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है. इसे 3 GB और 4 GB रैम वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा. इनबिल्ट स्टोरेज के लिए इसमें 32 GB व 64 GB के दो वेरिएंट हैं. माइक्रो एसटी कार्ड की मदद से आप मेमोरी को 128 GB तक बढ़ा सकते हैं. फोन खरीदने पर कंपनी अनलिमिटेड सिक्योर क्लाउड स्टोरेज भी दे रही है.

कैमरा
flipkart Billion Capture+ में कंपनी ने डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है. फोन में 13 MP (आरजीबी) और 13 MP (मोनोक्रोम) सेंसर दिया गया है. जो कि डुअल फ्लैश के साथ आता है. इसके अलावा फोन में 8 MP का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है.

बैटरी
कंपनी ने भविष्य में फोन को एंड्रायड ओरियो अपडेट मिलने का वादा किया है. इसमें पावर देने के लिए 3500 mAh की बैटरी है. क्विकचार्जिंग सपोर्ट के साथ पेश किए गए फोन की बैटरी के बारे में कंपनी का दावा है कि फोन केवल 15 मिनट की चार्जिंग में 7 घंटे की बैटरी लाइफ देगा. कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर बैटरी दो दिन तक चलेगी.

कीमत
फोन के 32 GB वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपए है और 64 GB वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपए है. फोन की डिजाइनिंग और मैन्यूफैक्चरिंग स्मार्ट्रोन ने की है. फोन के दोनों वेरिएंट मिस्टिक ब्लैक और डेजर्ट गोल्ड कलर में मिलेंगे.