Gmail हो रहा और और ज्यादा हाईटेक, गदर मचाने आ रहा AI पॉवर्ड नया फीचर
Advertisement
trendingNow11723690

Gmail हो रहा और और ज्यादा हाईटेक, गदर मचाने आ रहा AI पॉवर्ड नया फीचर

Gmail New Feature: जीमेल में अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शामिल होने जा रहा है जो यूजर्स का एक्सपीरियंस बढ़ा देगा और जीमेल को इस्तेमाल करना अब पहले से बेहतर हो जाएगा.

Gmail हो रहा और और ज्यादा हाईटेक, गदर मचाने आ रहा AI पॉवर्ड नया फीचर

Gmail with AI Feature: जीमेल का इस्तेमाल हर कोई करता है फिर चाहे कोई कर्मचारी हो या फिर कोई स्टूडेंट, इससे प्रोफेशनल तरीके से आप लोगों तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं. ज्यादातर दफ्तरों में जीमेल का इस्तेमाल किया जाता है साथ ही साथ बड़े बड़े संस्थान भी इसका इस्तेमाल करते हैं. जीमेल पहले से ही काफी बेहतर है लेकिन इसे और ज्यादा बेहतर और हाईटेक बनाने के लिए अब कंपनी इसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ जुड़ने जा रही है जिससे यूजर्स को अब पहले से बेहतर एक्सपीरियंस ऑफर होगा. पिछले तकरीबन 1 साल से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस दुनिया भर में हावी हो चुका है और अब तो भारत में भी इसका दखल बढ़ गया है. ऐसे में अब जल्द ही आपको जीमेल में भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस देखने को मिलेगा जिससे यूजर्स पहले से ज्यादा बेहतरीन तरीके से जीमेल का इस्तेमाल कर पाएंगे.

क्या होगा ख़ास 

दरअसल, इस AI की वजह से अब आने वाले समय में जीमेल इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इसके सर्च बॉक्स में कोई भी काम की फाइल्स सर्च करेंगे तो ये आपको मोस्ट रेलेवेंट और रीसेंट फाइल्स टॉप आर्डर में शो करने लगेंगी जिससे आप अपना समय बचाते हुए सभी काम कर सकते हैं, आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस की वजह से अब यूजर्स को काफी फायदा मिलने वाला है. अब इस तकनीक के जीमेल में जुड़ने की वजह से यूजर्स काफी तेजी के साथ अपनी फाइल्स को सर्च कर सकते हैं. 

आपको बता दें कि इस फीचर को 2 जून से ही शुरू किया जा चुका है और जल्द ही ये आपको भी मिल जाएगा और जब आप अपनी कोई जरूरी फ़ाइल सर्च करेंगे तो आपको आसानी से ये फाइल्स मिल जाएंगी जो रेलेवेंट होंगी. समय बचाने और तेजी से काम खत्म करने के नजरिए से ये फीचर काफी दमदार है और इसे आप सब भी एक्सपीरियंस कर सकते हैं. अगर आपने अभी तक इसे इस्तेमाल नहीं किया है तो जल्द ही आप इसे इस्तेमाल करने में सक्षम होंगे.

Trending news