बहुत काम का है Google Photos का ये धांसू फीचर, बदल देगा सर्च करने का तरीका, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow12420180

बहुत काम का है Google Photos का ये धांसू फीचर, बदल देगा सर्च करने का तरीका, जानें कैसे

Goolge Photos Classic Search Feature: गूगल फोटोज ऐप की मदद से आप अपनी फोटो और वीडियोज को मैनेज कर सकते हैं. इस ऐप में कई ऐसे फीचर्स मिलते हैं, जो यूजर्स के काफी काम आते हैं. ऐसा ही एक फीचर है, जिसका नाम क्लासिक सर्च फीचर है.

बहुत काम का है Google Photos का ये धांसू फीचर, बदल देगा सर्च करने का तरीका, जानें कैसे

Google Photos Useful Feature: गूगल फोटोज गूगल का ऐप है, जो स्मार्टफोन में पहले से इंस्टॉल मिलता है. इस ऐप की मदद से आप अपनी फोटो और वीडियोज को मैनेज कर सकते हैं. इस ऐप में कई ऐसे फीचर्स मिलते हैं, जो यूजर्स के काफी काम आते हैं. ऐसा ही एक फीचर है, जिसका नाम क्लासिक सर्च फीचर है. Google Photos का क्लासिक सर्च एक पावरफुल टूल है जो यूजर को अपनी लाइब्रेरी में स्पेसिफिक फोटो और वीडियो को जल्दी और आसानी से खोजने की सुविधा देता है. नए "Ask Photos" फीचर के विपरीत, क्लासिक सर्च इमेज को लोकेट करने के लिए पारंपरिक कीवर्ड- बेस्ड सर्च का उपयोग करता है. 

क्लासिक सर्च फीचर का इस्तेमाल कैसे करें
Google Photos खोलें -
सबसे पहले अपने एंड्रॉयड या आईओएस डिवाइस पर Google Photos ऐप खोलें. 
सर्च बार पर टैप करें - फिर सर्च बार पर टैप करें. यह आपको स्क्रीन के टॉप पर मिलेगा.
शब्द टाइप करें - आप जिस फोटो की तलाश कर रहे हैं, उससे संबंधित एक कीवर्ड या वाक्यांश टाइप करें. उदाहरण के लिए आप डॉग, बर्थडे, एनिवर्सिरी टाइप कर सकते हैं.
सर्च - अगर आपको सही फोटो या वीडियो नहीं मिल रहे हैं, तो ज्यादा स्पेसिफिक कीवर्ड का उपयोग करें या फिल्टर का इस्तेमाल करें. 

यह भी पढ़ें - WhatsApp ला रहा नया ड्राफ्ट मैसेज फीचर, अब आसानी से मिलेंगे अधूरे मैसेज, जानें कैसे

क्लासिक सर्च के लिए टिप्स
रेलेवेंट कीवर्ड का उपयोग करें -
आपके कीवर्ड जितने ज्यादा स्पेसिफिक होंगे, आपके सर्च रिजल्ट उतने ही ज्यादा सटीक होंगे.
कीवर्ड्स को मिलाएं - AND, OR, और NOT का उपयोग करके कीवर्ड्स को मिलाएं. इससे ज्यादा सर्च रिजल्ट आएंगे. उदाहरण के लिए, "dog and beach". इससे समुद्र तट पर कुत्तों की तस्वीरें मिलेंगी. 
फिल्टर का उपयोग करें - Google Photos आपको अपने सर्च को कम करने में मदद करने के लिए कई फिल्टर प्रदान करता है. आप तारीख, स्थान के के आधार पर फिल्टर इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें - कॉल पर नहीं हो पा रही ठीक से बात तो बदल डालें ये सेटिंग्स, बिल्कुल साफ आएगी आवाज

Trending news