इंस्टाग्राम ने ड्रग मुद्दों से जूझ रहे यूजर्स के लिए नया फीचर उतारा

इंस्टाग्राम का कहना है कि लोग हैशटैक का प्रयोग नशे की आदत छुड़ाने, समुदाय से जुड़ने के साथ अवैध रूप से नशीली चीजों की खरीद के लिए करते हैं.

इंस्टाग्राम ने ड्रग मुद्दों से जूझ रहे यूजर्स के लिए नया फीचर उतारा
प्रतीकात्मक फोटो

सैन फ्रांसिस्को: फेसबुक के स्वामित्व वाली इंस्टाग्राम ने नया प्राम्प्ट फीचर लांच किया है, जो यूजर्स द्वारा नशीली दवाइयों के बारे में पता लगाने या उसके द्वारा इसकी खरीद के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश करने या फिर नशीली दवाओं से ऊबरने के लिए इलाज की खोज करने पर एक पॉप अप के रूप में मदद की पेशकश की जाएगी. द वर्ज की रिपोर्ट में बुधवार देर रात कहा गया, "इंस्टाग्राम का कहना है कि लोग हैशटैक का प्रयोग नशे की आदत छुड़ाने, समुदाय से जुड़ने के साथ अवैध रूप से नशीली चीजों की खरीद के लिए करते हैं. इस कदम से नशे से जूझ रहे लोगों की मदद करने की कोशिश की जाएगी."

इस प्राम्प्ट के तहत फेसबुक तीन विकल्प देगा - 'मदद पाएं', 'जो ढूंढ रहे वो देखें', या 'रद्द करें'.रिपोर्ट में कहा गया, "नए पॉप अप फीचर का लक्ष्य प्लेटफार्म पर नशे से जुड़े मुद्दों का समाधान करना है. हालांकि यह नशीली चीजों की बिक्री को रोक तो नहीं सकता है, लेकिन जो लोग नशे की आदत से उबरने के लिए मदद चाहते हैं, उन्हें सही जगह पहुंचने में मदद कर सकता है."

(इनपुट-आईएएनएस)