Instagram लाया कमाल का फीचर, अब प्रोफाइल में जोड़ पाएंगे म्यूजिक, जानें प्रोसेस
Advertisement
trendingNow12397739

Instagram लाया कमाल का फीचर, अब प्रोफाइल में जोड़ पाएंगे म्यूजिक, जानें प्रोसेस

Instagram Profile Music Feature: इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Instagram ने एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिससे आप अपने प्रोफाइल में एक गाना जोड़ सकते हैं. यह नया फीचर्स यूजर्स के लिए मजेदार साबित हो सकता है और यूजर्स के एक्सपीरियंस को भी मजेदार बना सकता है. 

Instagram लाया कमाल का फीचर, अब प्रोफाइल में जोड़ पाएंगे म्यूजिक, जानें प्रोसेस

Instagram New Feature: इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Instagram ने एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिससे आप अपने प्रोफाइल में एक गाना जोड़ सकते हैं. यह नया फीचर्स यूजर्स के लिए मजेदार साबित हो सकता है और यूजर्स के एक्सपीरियंस को भी मजेदार बना सकता है. इस फीचर की मदद से अब आपका Instagram प्रोफाइल भी अपना खुद का गाना रख सकता है. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

कैसे काम करेगा यह नया फीचर 

इंस्टाग्राम प्रोफाइल में गाना जोड़ने के लिए यूजर्स को सबसे पहले "Edit Profile" पेज पर जाना होगा. इसके बाद यूजर्स को अपनी पसंद का गाना सिलेक्ट करना होगा. साथ ही यूजर्स को गाने का वो पोर्शन भी चुनना होगा, जिसे वह अपनी प्रोफाइल में लगाना चाहते हैं. यूजर्स इंस्टाग्राम की लाइसेंस प्रोप्त म्यूजिक लाइब्रेरी से कोई भी गाना चुन सकते हैं और गाने के 30 सेकंड का पोर्शन डिस्प्ले कर सकते हैं. आपका चुना हुआ गाना तब तक आपके प्रोफाइल पर रहेगा जब तक आप इसे हटा या बदल नहीं देते.

यह भी पढ़ें - WhatsApp पर अपने आप सेव हो जाती है फोटो-वीडियो, जानें डिसेबल करने का आसान तरीका

पॉप स्टार लॉन्च करेंगी यह फीचर

पॉप स्टार सबरीना कारपेंटर इस फीचर को लॉन्च करने के लिए Instagram के साथ पार्टनरशिप कर रही हैं. वह इसे अपने नए गाने "टेस्ट" का प्रीव्यू दिखाने के लिए इस्तेमाल कर रही हैं, जो पहले ही जारी हो चुका है. हालांकि, आप अभी भी कारपेंटर के इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर नए गाने का 30 सेकंड का क्लिप सुन सकते हैं.  इंस्टाग्राम सबरीना कारपेंटर के आने वाले एल्बम - Short n' Sweet के आसपास थीम वाले छिपे हुए फीचर्स भी पेश कर रहा है, जिसमें टेम्परेरी नोट्स मैसेज के लिए स्पेशल इफेक्ट्स शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें - कंप्यूटर का Mouse कैसे करता है काम? जानें इसके पीछे की टेक्नोलॉजी

Trending news