Instagram प्रोफाइल को झक्कास बना देगा ये फीचर, बदल जाएगा पूरा का पूरा लुक
Advertisement
trendingNow12389563

Instagram प्रोफाइल को झक्कास बना देगा ये फीचर, बदल जाएगा पूरा का पूरा लुक

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम ने अपने रीडिजाइन्ड प्रोफाइल पेज का नया डिजाइन टेस्ट करना शुरू कर दिया है. पहले आपके प्रोफाइल पर फोटो स्क्वायर शेप में दिखाई देते थे, लेकिन अब कुछ यूजर्स को फोटो वर्टिकल प्रोफाइनल ग्रिड यानी लंबे शेप में दिखाई दे रहे हैं.

Instagram प्रोफाइल को झक्कास बना देगा ये फीचर, बदल जाएगा पूरा का पूरा लुक

Instagram Vertical Profile Grid Feature: इंस्टाग्राम ने अपने रीडिजाइन्ड प्रोफाइल पेज का नया डिजाइन टेस्ट करना शुरू कर दिया है. पहले आपके प्रोफाइल पर फोटो स्क्वायर शेप में दिखाई देते थे, लेकिन अब कुछ यूजर्स को फोटो वर्टिकल प्रोफाइनल ग्रिड यानी लंबे शेप में दिखाई दे रहे हैं. हालांकि, ज्यादातर लोगों के लिए यह कोई बड़ी बात नहीं हो सकती है, लेकिन कुछ यूजर्स जिन्होंने स्क्वायर ग्रिड के आसपास अपने प्रोफाइल पेज को प्लान किया है, वे हाल के परिवर्तनों को नहीं बदल सकते हैं.

Instagram टेस्ट कर रहा ये फीचर
इंस्टाग्राम के प्रवक्ता क्रिस्टाइन पाई ने द वर्ज को बताया कि ये बदलाव अभी सिर्फ कुछ यूजर्स के लिए टेस्ट किया जा रहा है और कंपनी यूजर्स की राय लेने के बाद ही इसे सभी के लिए जारी करेगी. इंस्टाग्राम के हेड आदम मोसेरी का कहना है कि आजकल ज्यादातर लोग जो फोटो और वीडियो इंस्टाग्राम पर डालते हैं, वो लंबे शेप के होते हैं. इसलिए स्क्वायर शेप में दिखाने से फोटो का कुछ हिस्सा छूट जाता है.

यह भी पढ़ें - अमेरिका से किया ऑर्डर और 10 मिनट में पहुंचेगी राखी, रक्षाबंधन को स्पेशल बना रही Blinkit की ये सर्विस

इन लोगों को पसंद आ सकता है ये फीचर
हालांकि, कुछ यूजर्स को ये बदलाव पसंद नहीं आ सकते हैं, क्योंकि उन्होंने अपने प्रोफाइल पेज को स्क्वायर फोटो के हिसाब से डिजाइन किया होगा. लेकिन जिन लोगों ने ज्यादातर वीडियो बनाए हैं, उनके लिए ये बदलाव अच्छा हो सकता है, क्योंकि उन्हें अब वीडियो को क्रॉप नहीं करना पड़ेगा. पिछले हफ्ते इंस्टाग्राम ने एक और नया फीचर टेस्ट किया था, जिससे यूजर्स अपने दोस्तों को अपनी लोकेशन बता सकते हैं. ये फीचर स्नैपचैट के मैप फीचर जैसा ही है.

यह भी पढ़ें - Airtel का धमाकेदार प्लान, एक रिचार्ज में चलेगा पूरे परिवार को फोन, फायदे गिन थक जाएंगे आप 

Trending news