iPhone 16 सीरीज का इंतजार करने वालों के लिए आई ऐसी खबर, सुनकर कहने लगेंगे- Why Apple, Why?
Advertisement
trendingNow12197267

iPhone 16 सीरीज का इंतजार करने वालों के लिए आई ऐसी खबर, सुनकर कहने लगेंगे- Why Apple, Why?

Apple iPhone 16 Plus मॉडल को पिछले मॉडल से छोटी बैटरी के साथ लॉन्च करने की सोच रहा है. OvO Baby Sauce OvO नाम के एक टिपस्टर ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर दावा किया है.

iPhone 16 सीरीज का इंतजार करने वालों के लिए आई ऐसी खबर, सुनकर कहने लगेंगे- Why Apple, Why?

Apple इस साल के अंत में अपने नए iPhone 16 सीरीज फोन लॉन्च करने की तैयारी में है. ये नए फोन कई नए फीचर्स के साथ आ सकते हैं और पिछले मॉडल के मुकाबले इनमें ज्यादा बड़ी बैटरी भी मिल सकती है. हालांकि, एक खबर के अनुसार, Apple iPhone 16 Plus मॉडल को पिछले मॉडल से छोटी बैटरी के साथ लॉन्च करने की सोच रहा है. OvO Baby Sauce OvO नाम के एक टिपस्टर ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर दावा किया है कि iPhone 16 Plus में पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 15 Plus मॉडल की तुलना में छोटी बैटरी होगी.

लीकर OvO Baby Sauce OvO ने जो जानकारी बताई है वो उसी जानकारी से मेल खाती है जो एक दूसरे लीकर Majin Bu ने फरवरी में एक माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर बताई थी. हालांकि, इस पोस्ट में iPhone 16 Pro मॉडल की बैटरी क्षमता के बारे में जानकारी नहीं दी गई थी. तो, ये नया लीक सभी iPhone 16 मॉडल में बैटरी क्षमता में होने वाले बदलावों के बारे में बताता है.

fallback

iPhone 16 और iPhone 16 Plus दोनों फोन के साइज के अलावा बाकी फीचर्स लगभग एक जैसे ही होने की उम्मीद है. MacRumors की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बैटरी छोटी होने के बाद भी फोन की परफॉर्मेंस पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि दूसरे क्षेत्रों में इसकी एफिशियंसी बढ़ाई जा सकती है. 

लेकिन छोटी बैटरी क्यों?

रिपोर्ट के मुताबिक, बैटरी कम करके Apple शायद iPhone 16 Plus और iPhone 16 Pro Max के बीच ज्यादा अंतर पैदा करना चाहता है. इस बदलाव के साथ, कंपनी अपने ग्राहकों को अपने सबसे महंगे फोन के खास फीचर्स (और ऊंची कीमत) की तरफ आकर्षित करने की कोशिश कर सकती है. 

आइए देखते हैं वीबो पोस्ट के मुताबिक, आईफोन 16 सीरीज के मॉडल्स में कितनी बैटरी होगी- 

iPhone 16- 3,561 mAh
iPhone 16 Plus- 4,006 mAh
iPhone 16 Pro- 3,355 mAh
iPhone 16 Pro Max- 4,676 mAh

Trending news