Meta ने छुट्टी पर चल रही महिला कर्मचारी को निकाला तो बुरी तरह गुस्साकर बोली- Mark Zuckerberg, तुमने...
Advertisement

Meta ने छुट्टी पर चल रही महिला कर्मचारी को निकाला तो बुरी तरह गुस्साकर बोली- Mark Zuckerberg, तुमने...

Meta में छंटनी का दौर चल रहा है. कई कर्मचारियों ने लिंक्डइन पर नई नौकरियों की तलाश शुरू कर दी है, जिसमें एक महिला भी शामिल है जिसे मैटरनिटी लीव के दौरान निकाल दिया गया था. जैसे ही उसको फायर किया तो महिला गुस्सा गई और मार्क जुबरबर्ग से एक बड़ा सवाल पूछ लिया. 

 

Meta ने छुट्टी पर चल रही महिला कर्मचारी को निकाला तो बुरी तरह गुस्साकर बोली- Mark Zuckerberg, तुमने...

Meta में छंटनी की दूसरी लहर चल रही है. इस बार कंपनी ने 10 हजार कर्मचारियों को बाहर निकालने का फैसला लिया है. यह उन कर्मचारियों के लिए बहुत बड़ा शॉक है जो सोचते हैं कि मेटा में उनकी जॉब सिक्योर है. कई कर्मचारियों ने लिंक्डइन पर नई नौकरियों की तलाश शुरू कर दी है, जिसमें एक महिला भी शामिल है जिसे मैटरनिटी लीव के दौरान निकाल दिया गया था. जैसे ही उसको फायर किया तो महिला गुस्सा गई और मार्क जुबरबर्ग से एक बड़ा सवाल पूछ लिया. 

लिंक्डइन पर लिखा यह पोस्ट

अमेरिका में मेटा में एक सीनियर टेक्निकल रिक्रूटर एंडी एलेन, जिन्हें छंटनी के दूसरे दौर के दौरान हटा दिया गया था, उन्होंने कहा कि मैटरनिटी लीव के दौरान छंटनी सबसे चौंकाने वाला पहलू था.  एलन ने अपने लिंक्डइन पोस्ट में लिखा, 'मैं मैटरनिटी लीव पर रहते हुए आज के मेटालेऑफ्स का हिस्सा थी. मैं बाजार के रुझानों में बदलाव को समझती हूं और व्यापार की निचली रेखा पर ध्यान केंद्रित कर रही हूं. मुझे समझ नहीं आता कि मेटा लीडरशिप ने इतनी गलत गणना कैसे की कि उन्हें हजारों कर्मचारियों की छंटनी करनी पड़ी, और फिर भी दावा करते हैं कि वे उन लोगों की परवाह करते हैं जो उनके लिए काम करते हैं.'

उन्होंने पूछा, 'क्या मार्क जुकरबर्ग ने वेतन में कटौती की है?'उन्होंने यह कहते हुए अपनी पोस्ट समाप्त की, 'मेरी भर्ती करने वाली टीम शीर्ष पर थी और मुझे उन टीमों से प्यार था, जिनका हम समर्थन करते थे, लेकिन मेटा का इस स्थिति से निपटना भयावह है.' यह विडंबना थी कि केवल चार महीने पहले, एलन ने अपनी राहत व्यक्त की कि मेटा छंटनी से उनकी भूमिका प्रभावित नहीं हुई थी.

उन्होंने यह भी उल्लेख किया था कि वह कंपनी में काम करना पसंद करती थी और वह अपने बच्चे को जन्म देने से लगभग तीन सप्ताह दूर थी. टेक दिग्गज ने पिछले साल नौकरी में कटौती के पहले दौर में करीब 11,000 कर्मचारियों को निकाल दिया था.

(इनपुट-आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news