फोन में छिपा होता है टाइम बचाने वाला मोड, क्या आपको मालूम हैं इसके फायदे?
Advertisement
trendingNow12470515

फोन में छिपा होता है टाइम बचाने वाला मोड, क्या आपको मालूम हैं इसके फायदे?

Smartphone Silent Mode: आज के समय में लगभग सभी लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं. यह ऐसा डिवाइस है जो दिन में ज्यादातर समय लोगों के पास रहता है. स्मार्टफोन में एक ऐसा मोड भी होता है जो आपका टाइम बचाता है. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं. 

फोन में छिपा होता है टाइम बचाने वाला मोड, क्या आपको मालूम हैं इसके फायदे?

Silent Mode Benefits: आज के समय में स्मार्टफोन हमारे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा बन चुके हैं. हम इनका इस्तेमाल कॉल करने, मैसेज करने, सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने समेत कई सारे कामों को करने के लिए करते हैं. लेकिन कई बार ऐसी स्थितियां आती हैं जब हम नहीं चाहते कि हमारा फोन बजकर हमें परेशान करे. ऐसे में साइलेंट मोड बहुत काम आता है. यह स्मार्टफोन में आने वाला बहुत ही काम का मोड होता है. आइए आपको इसके फायदे बताते हैं. 

साइलेंट मोड क्या है?

साइलेंट मोड एक ऐसी सेटिंग है जो आपके फोन की रिंगटोन और नोटिफिकेशन साउंड को बंद कर देती है. इसका मतलब यह है कि जब आपको कॉल या मैसेज आएगा तो आपका स्मार्टफोन नहीं बजेगा. इसका मतलब यह नहीं है कि आपके स्मार्टफोन पर कॉल या मैसेज नहीं आएंगे. आपके फोन पर पहले की तरह ही कॉल, मैसेज और नोटिफिकेशन आते रहेंगे और आप उन्हें बाद में देख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - Geyser का इस्तेमाल करने से पहले कर लें ये काम, मजे से कटेगा पूरा सीजन

साइलेंट मोड क्यों फायदेमंद है?

नो डिस्टर्बेंस - जब आप काम कर रहे हों, पढ़ रहे हों या सो रहे हों तो साइलेंट मोड आपको डिस्टर्ब नहीं करता और आपको शांत वातावरण बनाने में मदद करता है.
अच्छा इंप्रेशन - जब आप किसी मीटिंग, मूवी या किसी अन्य सामाजिक कार्यक्रम में हों तो फोन को साइलेंट मोड पर रखना अच्छा होता है. मीटिंग में अगर आपको फोन बजता है तो लोग पर खराब इंप्रेशन पड़ता है. 
बैटरी बचत - साइलेंट मोड में आपका स्मार्टफोन कम ऊर्जा खर्च करता है, जिससे आपकी बैटरी लंबे समय तक चलती है.
टाइम की बचत - साइलेंट मोड आपके फोन पर आने वाले कॉल, मैसेज और नोटिफिकेशन को म्यूट कर देता है. इससे आपका ध्यान बेकार के नोटिफिकेशन पर नहीं जाता और आपका टाइम बचता है. 

यह भी पढ़ें - दिन भर फोन चलाने से हो सकती हैं कई दिक्कतें, जानें स्क्रीन टाइम कम करने के आसान तरीके

साइलेंट मोड कैसे चालू करें?

आपके फोन के मॉडल के आधार पर साइलेंट मोड चालू करने का तरीका थोड़ा अलग हो सकता है. आमतौर पर आप साइलेंट मोड को इन तरीकों से इनेबल कर सकते हैं.

वॉल्यूम बटन - ज्यादातर फोन में वॉल्यूम बटन को दबाकर आप साइलेंट मोड चालू कर सकते हैं. 
सेटिंग्स - आप अपने फोन की सेटिंग्स में जाकर भी साइलेंट मोड को चालू कर सकते हैं.

Trending news