स्मार्ट फोन से जुड़ी सबसे खास सेटिंग्स, क्या आपको पता है?
Advertisement
trendingNow1339490

स्मार्ट फोन से जुड़ी सबसे खास सेटिंग्स, क्या आपको पता है?

 देश में तेजी से स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या बढ़ रही है लेकिन कई लोग इसकी कुछ खास और रीबूट करने जैसी अहम सैटिंग्स को नहीं जानते होंगे लेकिन हम आपको फोन से से जुड़ी हुई कुछ ऐसी जानकारी बता रहे हैं जो शायद इससे पहले आपको नहीं पता थी.

हम आपको फोन से से जुड़ी हुई कुछ ऐसी जानकारी बता रहे हैं जो शायद इससे पहले आपको नहीं पता थी. (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: देश में तेजी से स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या बढ़ रही है लेकिन कई लोग इसकी कुछ खास और रीबूट करने जैसी अहम सैटिंग्स को नहीं जानते होंगे लेकिन हम आपको फोन से से जुड़ी हुई कुछ ऐसी जानकारी बता रहे हैं जो शायद इससे पहले आपको नहीं पता थी.

Gboard के लिए करें ये सेटिंग
सबसे पहले फोन सेटिंग्स पर जाए. अब Language and input ऑप्शन पर टैप करें. इसके बाद Gboard पर टैप करें और advanced पर क्लिक करें. अब Share usage statistics और share snippets को ऑन करें. इससे आपका Gboard बेहतर पहले से बेहतर हो जाएगा.

डेटा सुरक्षित रखने की सैटिंग
फोन सेटिंग्स में जाए और Google पर टैप करें. अब सबसे नीचे Smart lock for password का ऑप्शन दिखेगा. इस सेटिंग से ऐप और वेबसाइट पर ऑटो लॉगइन करें. यहां से आप इसे ऑफ कर सकते हैं. साथ ही आप उन ऐप्स को यहां एड कर सकते हैं जिनका पासवर्ड आप सेव नहीं रखना चाहते. इससे आपकी जानकारी भी ऑनलाइन लीक नहीं होगी. 

गूगल एक्टिविटी डिलीट करने के लिए
ब्राउजर पर जाए और myactivity.com टाइप करें. अगले ऑप्शन पर टैप करें. अब बाईं ओर दिए गए आइकन से मेन्यू पर जाए. यहां delete activity by पर टैप करें. इसके बाद delete पर क्लिक करें. ऐसा करते ही आपकी गूगल पर की गई एक्टिविटी डिलीट हो जाएगी.

Trending news