WhatsApp का नया फीचर, गलती से भेजा गया मैसेज ऐसे होगा Return
Advertisement

WhatsApp का नया फीचर, गलती से भेजा गया मैसेज ऐसे होगा Return

व्हाट्सएप के रिकॉल फीचर डिलीट फार एवरीवन (delete for everyone) के तहत आप किसी दोस्त या रिश्तेदार को भेजे गए मैसेज को वापस ले सकते हैं.

नए फीचर में आप ब्रॉडकास्ट लिस्ट के जरिए भेजे गए मैसेज को रिवोक नहीं कर पाएंगे. (file pic)

नई दिल्ली : जिसका आपको लंबे समय से इंतजार था, वहीं खबर आ गई है. यानी व्हाट्सएप (WhatsApp) यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी. कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं के लिए एक नया फीचर (delete for everyone) पेश किया है. मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक व्हाटसएप ने आईओएस और विंडोज फोन यूजर्स के लिए रिकॉल फीचर जारी कर दिया है. हालांकि इस फीचर के बारे में काफी पहले खबर आई थी और तब से ही व्हाट्सएप इसकी टेस्टिंग कर रहा था.

व्हाट्सएप के रिकॉल फीचर डिलीट फार एवरीवन (delete for everyone) के तहत आप किसी दोस्त या रिश्तेदार को भेजे गए मैसेज को वापस ले सकते हैं. यदि आपने किसी को गलती से कोई मैसेज कर दिया तो उसे आप वापस ले सकते हैं. मीडिया रिपोटर्स के अनुसार इस फीचर को सभी को मिलने में अभी टाइम लगेगा.

यह भी पढ़ें : WhatsApp ने बढ़ाई ग्रुप एडमिन की पावर, आप एडमिन हैं तो पढ़ें यह खबर

व्हाट्सएप का नया रिकॉल फीचर तभी काम करेगा जब मैसेज भेजने और रिसीव करने वाले दोनों ही यूजर्स के पास अपडेटेड वर्जन हो. इसकी मदद से आप टेक्स्ट मैसेज के अलावा इमेज, GIF फाइल, वॉयस मैसेज, लोकेशन और कॉन्टेक्ट डिटेल को भी वापस ले पाएंगे. इसमें आप ब्रॉडकास्ट लिस्ट के जरिए भेजे गए मैसेज को रिवोक नहीं कर पाएंगे.

इसके अलावा मैसेज भेजे हुए 7 मिनट से ज्यादा का समय होने पर भी आप मैसेज को रिकॉल नहीं कर पाएंगे. इस फीचर के लिए आप व्हाट्सएप को गूगल प्ले से अपडेट कर सकते हैं. या फिर आप अपने व्हाट्सएप को रिमूव कर दोबारा इंस्टॉल भी कर सकते हैं. इससे वहीं मैसेज वापस हो पाएंगे जो सामने वाले यूजर ने पढ़े न हों.

यह भी पढ़ें : इस सिम में बिना इंटरनेट ही चलेगा facebook और WhatsApp

इस फंक्शन की खास बात यह है कि यदि आप किसी मैसेज को कोट करके रिप्लाई करते हैं तो आप उस मैसेज को डिलीट नहीं कर सकते. ब्रॉडकास्ट लिस्ट में किए गए मैसेज भी यूजर डिलिट नहीं कर पाएगा. आपको बता दें कि हाल ही में व्हाट्सएप ग्रुप ऑडियो वीडियो ग्रुप कॉलिंग का फीचर भी शुरू हुआ है. यह फीचर भी अभी टेस्टिंग मोड में है. जल्द ही यह भी यूजर के लिए आ सकता है.

Trending news