YouTube ला रहा धांसू फीचर, बदल जाएगा ऐप का लुक, यूजर एक्सपीरियंस होगा बेहतर
Advertisement
trendingNow12389790

YouTube ला रहा धांसू फीचर, बदल जाएगा ऐप का लुक, यूजर एक्सपीरियंस होगा बेहतर

YouTube Blurred Bottom Bar: YouTube अपने एंड्रॉइड ऐप में कुछ बदलाव करने की तैयारी कर रहा है. यूट्यूब अब ऐप के बॉटम बार को ब्लर करने की तैयारी कर रहा है. ऐप के नीचे की पट्टी अब पहले से अलग दिखेगी. ये पट्टी अब धुंधली हो जाएगी और वीडियो के रंगों के साथ बदलती रहेगी. 

YouTube ला रहा धांसू फीचर, बदल जाएगा ऐप का लुक, यूजर एक्सपीरियंस होगा बेहतर

YouTube New Feature: YouTube अपने एंड्रॉइड ऐप में कुछ बदलाव करने की तैयारी कर रहा है. यूट्यूब अब ऐप के बॉटम बार को ब्लर करने की तैयारी कर रहा है. ऐप के नीचे की पट्टी अब पहले से अलग दिखेगी. ये पट्टी अब धुंधली हो जाएगी और वीडियो के रंगों के साथ बदलती रहेगी. यह ब्लर बॉटम बार फीचर iOS पर पहले से मौजूद है और अब इसे एंड्रॉयड पर लाया जा रहा है. इस फीचर की मदद से ऐप का लुक अच्छा लगेगा. 

बटनों को भी किया जाएगा रीडिजाइन 
बदलाव सिर्फ बॉटम बार में ही नहीं होंगे. 9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक यूट्यूब बॉटम बार की कुछ बटनों को भी रीडिजाइन करेगा. बॉटम बार के साथ ही नीचे की पट्टी में मौजूद बटन भी नए डिजाइन के होंगे. होम और सब्सक्राइब वाले बटन अब पहले से छोटे और सादे दिखेंगे. प्लस बटन भी थोड़ा बदलकर आएगा. 

यह भी पढ़ें - बड़े काम का है Instagram का यह नीला गोला, चुटकी में देगा हर सवाल का जवाब, जानें कैसे

 

नया डिजाइन बॉटम बार को एक नया लुक देगा. फीड में डिस्प्ले होने वाले वीडियो के थंबनेल के आधार पर बार के रंग बदल जाएंगे. यूट्यूब के ऐप फीड में डायनामिक वीडियो थंबनेल हैं जो ऑटोमैटिकली चलना शुरू कर देते हैं. इसलिए बॉटम के कलर भी उसी के अनुसार बदलने शुरू हो जाएंगे, जो देखने में ज्यादा अच्छा लगेगा. 

यह भी पढ़ें - iPhone से Android में आसानी से ट्रांसफर करें WhatsApp चैट, जानें सिंपल प्रोसेस 

कब आएगा ये नया फीचर?
जो यूजर्स अभी भी एंड्रॉइड फोन पर इस्तेमाल करने के लिए तीन-बटन वाले नेविगेशन का यूज करते हैं, उनके फोन के बॉटम बार का साइज बढ़ जाएगा. अगर आप अपने फोन में पुराने तरीके से बटन इस्तेमाल करते हैं, तो नीचे की पट्टी थोड़ी बड़ी हो जाएगी, क्योंकि ये भी अब धुंधली दिखेगी. फिलहाल ये बदलाव सिर्फ कुछ लोगों के पास टेस्ट किए जा रहे हैं. ये अभी तय नहीं है कि ये बदलाव सबके लिए आएंगे या नहीं. यूट्यूब पहले भी अपने ऐप में कई बदलाव करता रहा है, लेकिन ये देखना दिलचस्प होगा कि ये नए बदलाव लोगों को पसंद आते हैं या नहीं. 

Trending news