मशहूर मैगजीन ने कर दी बड़ी गलती तो IFS ऑफिसर ने ट्वीट करके समझाया, लोग बोले- ये तो हद हो गई...
Advertisement
trendingNow11881844

मशहूर मैगजीन ने कर दी बड़ी गलती तो IFS ऑफिसर ने ट्वीट करके समझाया, लोग बोले- ये तो हद हो गई...

Trending News: जैसा कि आप तस्वीर में देख सकते हैं तेंदुआ चलते हुए आगे की ओर आ रहा है. हालांकि, मैगजीन को समझने में गलती हुई और फिर इसको करेक्ट करते हुए आईएफएस अधिकारी ने एक्स का सहारा लिया. 

 

मशहूर मैगजीन ने कर दी बड़ी गलती तो IFS ऑफिसर ने ट्वीट करके समझाया, लोग बोले- ये तो हद हो गई...

Fastest Mammal On Earth: बहुत से लोग चीता और तेंदुए के बीच अंतर नहीं कर पाते होंगे. पहली नजर में दोनों बिग कैट्स लगभग एक जैसे दिखाई देते हैं. अब ऐसा मालूम पड़ रहा है कि स्पाइस जेट की इन-फ्लाइट मैगजीन ने भी ऐसी ही गलती कर दी और जानवर को पहचानने में कन्फ्यूज हो गए. हालांकि, भारतीय वन सेवा अधिकारी परवीन कासवान ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में मैगजीन की गलती की ओर इशारा किया. एक तस्वीर शेयर करते हुए मैगजीन ने गलती से तेंदुआ को चीता बता दिया. इसके  बाद आईएएफ अधिकारी परवीन कासवान ने लिखा, “तो स्पाइस फ्लाइट पत्रिका को लगता है कि यह एक चीता है. पृथ्वी पर सबसे तेज स्तनपायी. आप क्या सोचते हैं? @flyspicejet."

मशहूर मैग्जीन ने कर दी बड़ी गलती

जैसा कि आप तस्वीर में देख सकते हैं तेंदुआ चलते हुए आगे की ओर आ रहा है. हालांकि, मैगजीन को समझने में गलती हुई और फिर इसको करेक्ट करते हुए आईएफएस अधिकारी ने एक्स का सहारा लिया. उन्होंने तस्वीर की फोटो क्लिक करने के बाद उसे ट्वीट किया और बताया कि यह कोई चीता नहीं है, क्योंकि चीता धरती पर सबसे तेज स्तनपायी धावक है. इस ट्वीट पर कई सारे लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी और बाद में उन्होंने अपने ही ट्वीट में करेक्शन करते हुए लिखा, “यह एक तेंदुआ है. चीता नहीं.”  ट्वीट पर अभी तक करीब 80 लाख व्यूज आ चुके हैं.

 

 

IFS ऑफिसर ने ट्वीट करके समझाया

इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक एक्स यूजर ने लिखा, "यह पूरी तरह से कॉपी पेस्ट है. ऐसा लगता है कि स्पाइसजेट में किसी ने भी इसे पब्लिश करने से पहले या बाद में अपनी खुद की मैगजीन पढ़ी ही नहीं." एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, "ऐसा ही होता है जब लोग पूरे कैट फैमिली को 'शेर' कहते हैं! और इसलिए तेंदुए और चीते के बीच अंतर नहीं कर पाते!.” एक अन्य मैगजीन द्वारा की गई ऐसी ही गलती को याद करते हुए, एक एक्स यूजर ने लिखा, “कुछ साल पहले ट्रेन में रेलवे पत्रिका देखी थी जिसमें रणथंभौर के जेबरा और जिराफ की कुछ ऐसी ही कहानी थी.”

Trending news