इस शख्स का वजन हो गया था 133 KG, फिर इन 5 ट्रिक्स से कम कर डाला 48KG वेट; जानें कैसे
Advertisement

इस शख्स का वजन हो गया था 133 KG, फिर इन 5 ट्रिक्स से कम कर डाला 48KG वेट; जानें कैसे

How To Lose Weight: जन घटाने के लिए कुछ लोग 24 घंटे सिर्फ उसी के बारे में सोचते रहते हैं और कोशिश करते रहते हैं कि आखिर कैसे वेट को कम कर लिया जाए. लेकिन आपको अगर अपना वजन घटाना है तो पूरी लगन के साथ डाइट को फॉलो करना पड़ेगा, जैसा कि यूपी के नोएडा में रहने वाले एक शख्स ने किया.

 

इस शख्स का वजन हो गया था 133 KG, फिर इन 5 ट्रिक्स से कम कर डाला 48KG वेट; जानें कैसे

Weight Loss For Men: वजन घटाने के लिए कुछ लोग 24 घंटे सिर्फ उसी के बारे में सोचते रहते हैं और कोशिश करते रहते हैं कि आखिर कैसे वेट को कम कर लिया जाए. लेकिन आपको अगर अपना वजन घटाना है तो पूरी लगन के साथ डाइट को फॉलो करना पड़ेगा, जैसा कि यूपी के नोएडा में रहने वाले एक शख्स ने किया. उसका वजन 133 किलो से ज्यादा था, लेकिन वह अपना वजन कम करने के लिए पूरी जान झोंक दी और फिर कुछ ही महीनों में उसने करीब 48 किलो तक वजन कम कर डाला. उसने बताया कि बढ़ते मोटापे की वजह से कोई भी काम करने के दौरान तुरंत ही थक जाता था. वह इस बात से भी परेशान था कि उसको कपड़े फिट नहीं बैठते थे. इस वजह से उसने वजन कम करने की ठानी.

वजन कम करने के लिए झोंक दी पूरी ताकत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नोएडा के रहने वाले सार्थक अनेजा नाम के शख्स ने अपनी कहानी बताई कि आखिर कब से उसने फैसला लिया कि उसे वजन कम करना है. एक जन्मदिन की पार्टी में जाने के बाद उसे महसूस हुआ कि उसका वजन अब हद से ज्यादा हो गया और अब उसको वजन कम करना चाहिए. सार्थक अपनी 28 साल की उम्र में सीए कर चुके हैं और 5 फीट 11 इंच की हाइट के साथ वह काफी हैवी दिखते हैं. उन्होंने 48 किलो को कम करने के लिए सिर्फ 5 महीने लिए और फिर वह अब पहले से काफी फिट महसूस कर रहे हैं.

इन 5 चीजों को फॉलो करके कम कर लिया वजन

चलिए जानते हैं कि आखिर उन्होंने अपने जीवन में आखिर क्या पांच बदलाव किए, जिससे आसानी से वजन को कम कर सके. सबसे पहले उन्होंने इंटरमिटेंट फास्टिंग शुरू की, और फिर शाम साढ़े 6 बजे के बादसे भोजन करना बंद कर दिया. फिर हाई प्रोटीन डाइट ली और फिर खाने-पीने में कंट्रोल किया. इतना ही नहीं, अधिक मात्रा में खाने के बजाय थोड़े मात्रा में खाना शुरू किया.

Trending news